परमबीर सिंह होंगे मुंबई के नए पुलिस कमिश्नर, संजय बर्वे की जगह संभालेंगे कमान

परमबीर सिंह के अलावा, इस पद की दौड़ में 1990 बैच के आईपीएस अफसर सदानंद दाते और 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी रजनीश सेठ भी थे.  

परमबीर सिंह होंगे मुंबई के नए पुलिस कमिश्नर, संजय बर्वे की जगह संभालेंगे कमान

महाराष्ट्र एसीबी के चीफ परमबीर सिंह मुंबई के नए पुलिस कमिश्नर होंगे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मुंबई पुलिस के नए कमिश्नर होंगे परमबीर सिंह
  • संजय बर्वे आज हो रहे हैं रिटायर
  • सिंह फिलहाल महाराष्ट्र एसीबी के महानिदेशक हैं
 मुंबई:

महाराष्ट्र एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) के चीफ परमबीर सिंह मुंबई के नए पुलिस कमिश्नर होंगे. वह संजय बर्वे का स्थान लेंगे. मुंबई पुलिस आयुक्त संजय बर्वे आज रिटायर हो रहे हैं. परमबीर सिंह 1988 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के अधिकारी हैं. वह दबंग अफसर माने जाते हैं और पुलिस महकमे में एक जाना-माना नाम हैं. सिंह इससे पहले ATS में भी रह चुके हैं. ATS में रहते हुए उन्होंने 26/11 आतंकी हमले के दौरान ओबेरॉय होटल में घुसे आतंकियों के खिलाफ दो दिन मोर्चा संभाला था. वह मालेगांव बम धमाकों की जांच को भी अंजाम दे चुके हैं.

मुंबई के 26/11 हमला केस के वकील उज्ज्वल निकम ने राकेश मारिया के दावे को खारिज किया

परमबीर सिंह ठाणे पुलिस आयुक्त भी रह चुके हैं. ठाणे में तैनाती के दौरान उन्होंने अतंरराष्ट्रीय तस्करों के बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया था. अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को सलाखों के पीछे भिजवाया था. 2018 में जब पुणे पुलिस ने भीमा कोरेगांव हिंसा के लिए जिम्मेदार यलगार परिषद केस में देशभर में मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को पकड़ा था तब बुद्धिजीवी वर्ग ने कड़ा विरोध जताया था. पुणे पुलिस पर फर्जी कहानी गढ़ने का आरोप लगा था तब महाराष्ट्र पुलिस में एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) परमबीर सिंह ने बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सबूतों को दिखाते हुए पुणे पुलिस का बचाव किया था.

शीना बोरा हत्याकांड : मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया पर अहमद जावेद का पलटवार

मुंबई पुलिस कमिश्नर की दौड़ में परमबीर सिंह का नाम सबसे आगे माना जा रहा था और अब इस पर मुहर भी लग गई है. उनके अलावा, इस पद की दौड़ में 1990 बैच के आईपीएस अफसर सदानंद दाते और 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी रजनीश सेठ भी थे.  


वीडियो: राकेश मारिया का दावा, 26/11 को हिंदू आतंकवाद करार देना चाहता था पाकिस्तान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com