इन बेहद आसान स्टेप्स में पाएं ट्रेंडिंग मांगा आई लैशेज

घर पर मांगा लैश इफेक्ट पाने के लिए, आपको क्लस्टर्स या इंडिविजुअल लैशेज को सावधानी से अलग-अलग बाहर निकालना होगा.

इन बेहद आसान स्टेप्स में पाएं ट्रेंडिंग मांगा आई लैशेज

ट्रेंडिंग मांगा आई लैशेज

अब एक ओर नया ब्यूटी ट्रेंड इन दिनों हर जगह छाया हुआ है. चिंता न करें, हम आपसे फाउंडेशन और कंसीलर की लेयर लगाने या आई मेकअप हैक्स शेयर करने के लिए नहीं कह रहे हैं. मांगा लैश इफैक्ट को अचीव करने के लिए आपको ढेर सारे प्रॉडक्ट्स की जरूरत नहीं है. आप सोच रहे होंगे की यह किस तरह की लैशेज हैं? चलिए हम आपको बताते हैं. जापानी कॉमिक बुक्स में, आपको ऐसे कई कैरेक्टर मिलेंगे जिनकी पलकें पॉइंटेड क्लस्टर्स में नज़र आती हैं. लैशेज को अपर और लोवर लैश लाइन के साथ फैलाया जाता है, जो एक स्पाइकी लुक देता है. मांगा लैश ब्यूटी ट्रेंड इस लुक से ही इंस्पायर्ड है.

इस ब्यूटी ट्रेंड को हासिल करने के लिए मांगा लैशेज कैसे बनाएं?

आपको अपनी आंखों में लैशेज की एक स्ट्रिप ऐड करने की ज़रूरत नहीं है. घर पर मंगा लैश इफेक्ट पाने के लिए, आपको क्लस्टर्स या इंडिविजुअल लैशेज को सावधानी से अलग-अलग बाहर निकालना होगा. 

यहां आपको स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस दिया गया है:

स्टेप 1:

आईलिड्स पर थोड़ी मात्रा में आईशैडो प्राइमर लगाने से शुरुआत करें. यह सुनिश्चित करेगा कि प्रॉडक्ट वहीं है जहां उसे होना चाहिए. यह आपकी आईलिड्स और चीक्स पर काजल को फैलने से भी रोकेगा.

स्टेप 2:

मांगा से इंस्पायर्ड आईलिड्स को ध्यान में रखते हुए, आपको ड्रामेटिक या डार्क आई मेकअप से बचना होगा. एक थिन आईलाइनर [ब्लैक बेहतर रहेगा] के लिए जाएं और इसे अपने आईलिड्स के करीब लगाएं. आप व्हाइट आई शैडो भी लगा सकती हैं.

स्टेप 3:

अब, अपनी लैशेज को रूट से टिप तक कर्ल करें, हर लेवल पर 3 बार नीचे दबाएं. अपनी लैशेज की रूट से टिप तक गहराई से हिलाते हुए मस्कारा लगाएं. मांगा लुक पाने के लिए मस्कारा के 2-3 थिक कोट का यूज करें.

स्टेप 4:

यदि काजल की भारी कोटिंग के कारण आपकी पलकों पर अकड़न आती है, तो एक्सेस प्रॉडक्ट को पोंछने के लिए मस्कारा वैंड का यूज करें. यह पलकों को अलग करेगा और  प्रत्येक इंडिविजुअल लैश को डिफाइन करेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आपकी मांगा आई लैशेज तैयार हैं!

हमने आपके लिए अमेजन से कुछ मांगा लैशेज चुनी है