यूजर ने लिंक्डइन पर शेयर किया रेस्टोरेंट और zomato का बिल, कहा जोमैटो ने छूट के बाद भी वसूले 178 रुपए ज्यादा

zomato bill and offline bill : लिंक्डइन पर एक यूजर ने एक पोस्ट शेयर की है जिसमें Zomato order bill और ऑफलाइन ऑर्डर बिल हैं. जिसमें यूजर ने बताया कि उसे सेम ऑर्डर ऑनलाइन मंगाना महंगा पड़ा और Zomato ने सेम ऑर्डर पर वसूले 178 रुपये ज्यादा.

यूजर ने लिंक्डइन पर शेयर किया रेस्टोरेंट और zomato का बिल, कहा जोमैटो  ने छूट के बाद भी वसूले 178 रुपए ज्यादा

लिंक्डइन पर जोमैटो बिल और ऑफलाइन बिल को यूजर ने शेयर किया है.

खास बातें

  • एक यूजर ने लिंक्डइन (LinkedIn) पर शेयर की अपनी आप बीती.
  • सेम ऑर्डर खाना किया, लेकिन दोनों बिल था बिल्कुल अलग.
  • यूजर के शेयर करते ही वायरल हो गई पोस्ट.

viral story : गर्मी से हर कोई परेशान है, ऐसे में हर कोई सोचता है कि बाहर घूमने के बजाय अच्छा है कि पार्टी घर पर ही कर ली जाए. तभी तो हर कोई ऑनलाइन यानी डिजिटलीकरण को प्रिफरेंस देने लगा है. वैसे भी ये बहुत ही सुविधाजनक है. सच तो ये है कि अब एक मोबाइल से आप खाने से लेकर आप दवा, सब्जी, राशन वगैरह कुछ भी मंगा सकते हैं. वह भी एक क्लिक पर. यही वजह है कि आज के समय में हर कोई ऑनलाइन ऑर्डर को ही प्रिफरेंस देने लगा है. ऑनलाइन पर भारी डिस्काउंट भी मिलता है. ना जाने का झंझट और भारी छूट मिलने के कारण हर कोई ऑनलाइन ऑर्डर (Online Food Order)ज्यादा करने लगा है. अब तो आपको अपने घर पर ढाबे तक जाने का इंतजार भी नहीं रहता है. 


सच तो ये है कि Zomato, Swiggy जैसे प्लेटफॉर्म ने आपके घर खाना पहुंचाने का काम बहुत ही आसान कर दिया है. ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने पर आपको तरह-तरह के ऑफर भी देते रहते हैं.  वैसे एक सच ये भी है कि यह आपको कितना फायदा पहुंचा रहे हैं. यह तो खुद कस्टमर भी नहीं जान सकता है, लेकिन हाल में एक मामला आया है, इसे जानकर आप जैसे लाखों कस्टमर चौंक जाएंगे. दरअसल एक कस्टमर ने अपनी आप बीती सोशल मीडिया पर शेयर की है, जिसे शेयर करते ही हर व्यक्ति जो Zomato और  Swiggy से खाना मंगाता है वह इस पर अपनी प्रतिक्रिया कर रहा है. दरअसल, जोमैटो के ऑफर के बाद भी यूजर यानी कस्टमर को ऑनलाइन खाना मंगाने पर ऑफलाइन ऑर्डर की तुलना में ज्यादा पैसे देने पड़ गए.

कस्टमर ने कहा डिस्काउंट के बाद भी महंगा पड़ा ऑनलाइन

दरअसल, प्रोफेशनल ने यह अपनी आप बीती सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यानी लिंक्डइन (LinkedIn) पर शेयर की है. राहुल काबरा नामक इस यूजर ने एक ही रेस्तरां के ऑनलाइन और ऑफलाइन ऑर्डर का बिल शेयर करके सबको चौंका दिया है. सच तो ये है कि यूजर ने दोनों बार एक जैसे आइटम का ही ऑर्डर किया था, लेकिन दोनों की कीमतें बिल्कुल अलग-अलग थीं.

काबरा ने बताया कि दोनों बार Veg black pepper sauce, Vegetable fried rice, and Mushroom momo ऑर्डर किए थे. उन्होंने ऑफलाइन ऑर्डर करने पर 512 रुपये का टोटल बिल दिया, जबकि उसमें सेंट्रल जीएसटी (CGST) और स्टेट जीएसटी (SGST) दोनों शामिल थे. वहीं दूसरी ओर ऑनलाइन ऑर्डर किया जिसके लिए उन्होंने 689.90 रुपये का भुगतान किया और वो भी 75 रुपये के डिस्काउंट (Zomato Discount) मिलने के बाद का यह ऑर्डर था.


कस्टमर ने सरकार से की ये कैप लगाने की मांग

बता दें कि लिंक्डइन यूजर ने यह भी लिखा है कि सेम आइटम ऑर्डर करने पर ऑनलाइन के मामले में उसे 178 रुपये यानी 34.76 फीसदी ज्यादा भुगतान करना पड़ा. साथ ही वह लिखते हैं कि ‘मुझे लगता है कि इतनी भारी कीमतों का अंतर होने पर कैप लगाने की जरूरत है. साथ ही सरकार को इस तरह का कोई कैप लागू जरूर करना चाहिए, ताकि सभी स्टेकहोल्डर्स इसका फायदा ले सके.' काबरा यह भी लिखते हैं कि ‘ इस समय नए कस्टमर को जोड़ने की लागत को लेकर सारे स्टार्टअप स्ट्रगल कर रहे हैं. वहीं कस्टमर की लाइफटाइम वैल्यू को बढ़ाने के लिए उन्हें जोड़े रखना बेहद अहम है.'

काबरा ने ये भी लिखा है, ‘कस्टमर एक्विजिशन और रिटेंशन को लेकर जोमैटो हमेशा मेरे अनुसार सबसे ऊपर रहा. इसका कारण जोमैटो का कॉस्टैन्ट ओम्नी चैनल एडवर्टाइजिंग भी है. लेकिन मैं यह जरूर कहना चाहूंगा कि मैं एक सामान्य भारतीय ग्राहक हूं, जो हमेशा कीमतों को ध्यान में रखता है. आखिर में हम यही देखेंगे कि हमें कहां कम कीमत पड़ रही है और उसी से हमेशा हमारे निर्णय तय होते हैं.'

सोशल मीडिया पर खूब हो रही है पोस्ट वायरल 

जब से राहुल काबरा की ये पोस्ट सोशल मीडिया आई है, तब से यह देखते-देखते वायरल हो गई. उन्होंने पोस्ट में इस बात का भी जिक्र किया है कि समय के साथ अन्य लोगों को भी इस बात का एहसास हो जाएगा. जब लोग ये जान जाएंगे कि जोमैटो डिस्काउंट दिखाकर उनसे ज्यादा पैसे वसूल कर रहा है, तो वे जोमैटो से खाना मंगवाना बंद कर देंगे और अन्य विकल्प चुनना ज्यादा पसंद करेंगे. इस वायरल पोस्ट पर हजारों रिएक्शन और कमेंट अब तक आ चुके हैं. वहीं पोस्ट में अन्य यूजर्स भी ऑनलाइन ऑर्डर करने के मामले में समान प्रॉडक्ट के दाम बढ़ाकर दिखाए जाने की शिकायत कर रहे हैं.

सन टैनिंग को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com