सब्जी वाला यह फेस पैक अगर एक बार चेहरे पर लगा लिया तो हर कोई पूछेगा चमकती त्वचा का राज

Vegetable Face Mask: अगर आपको भी त्वचा मुरझाई और रूखी-सूखी नजर आती है तो यहां दिए गए फेस मास्क आपके लिए ही हैं. इन फेस मास्क को आसानी से बनाकर लगाया जा सकता है. 

सब्जी वाला यह फेस पैक अगर एक बार चेहरे पर लगा लिया तो हर कोई पूछेगा चमकती त्वचा का राज

Glowing Skin Face Mask: चेहरे के दाग-धब्बे दूर कर निखार लाएंगे यहां दिए फेस पैक.

Skin Care: चेहरे को निखारने के लिए यूं तो आपने कई तरह के फेस मास्क लगाए होंगे, कुछ मुल्तानी मिट्टी से बनने वाले, कुछ बेसन के फेस पैक, फ्रूट फेस मास्क या फिर पत्तियों वाले फेस मास्क. लेकिन, क्या आपने कभी सब्जियों से बना फेस मास्क (Vegetable Face Mask) लगाया है? अगर नहीं, तो अब जानिए सब्जियों से किस तरह फेस मास्क बनाकर लगाया जा सकता है. यहां कुछ सब्जियों के और कुछ अन्य सामग्रियों से बने फेस मास्क बनाने का तरीका दिया जा रहा है जिन्हें तैयार करना बेहद आसान है और स्किन को निखारने में असरदार भी. 

डिलीवरी के बाद बढ़ गया है वजन, तो डॉक्टर से जानिए किस तरह आसान तरीके से किया जा सकता है Weight Loss

निखरी त्वचा के लिए सब्जियों के फेस मास्क | Vegetable Face Mask For Glowing Skin 

गाजर का फेस मास्क 

गाजर से फेस मास्क (Carrot Face Mask) बनाने के लिए गाजर का छोटा टुकड़ा लेकर घिस लें. इसे निचौड़ें और इसका रस निकाल लें. अब एक कटोरी में 2 चम्मच गाजर का रस लें और उसमें एक चम्मच शहद मिला लें. इसे चेहरे पर अच्छी तरह से लगाए रखने के 15 से 20 मिनट धो लें. इसे हफ्ते में 2 बार लगाया जा सकता है. 

ntvlepq8

Photo Credit: iStock

चुकुंदर का फेस मास्क 

चुकुंदर का एक टुकड़ा लें और उसे घिस लें या कूटकर गूदा बना लें. एक कटोरी में 2 चम्मच ऑलिव ऑयल मिला लें. इस मिश्रण को चेहरे पर 20 मिनट लगाए रखें और फिर हल्के गुनगुने पानी से चेहरा धो लें. यह फेस पैक (Face Pack) महीने में 2 से 3 बार लगाने पर चेहरे पर बेहतरीन असर दिखने लगता है. 

मटर का फेस मास्क 

6 से 7 मटर के दाने लेकर पीस लें और इसमें एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं. इस पेस्ट में आधा चम्मच नारियल का तेल डालें. बस, बन गया आपका फेस पैक. चेहरे पर इस फेस पैक को 15 मिनट लगाने के बाद चेहरा धो लें.

nii76j98

खीरे का फेस मास्क 

खीरा यूं तो फल होता है लेकिन इसे सब्जी की तरह ही खाया जाता है. खीरा चेहरे को ठंडक, नमी और निखार (Glow) देने में असरदार होता है. इससे फेस पैक बनाने के लिए 2 से 3 चम्मच खीरे के रस में एक चम्मच शहद मिला लें. चेहरे पर इस मास्क को लगाएं और 20 मिनट बाद चेहरा धो लें. हफ्ते में एक बार इस फेस पैक को लगाने पर अच्छा असर देखने को मिलता है. 

मच्छरों को दूर रखते हैं ये 5 पौधे, आप भी घर में लगाकर भगा सकते हैं खून पीने वाले Mosquitoes 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा से पपराज़ी ने राघव चड्ढा को लेकर पूछा ये सवाल