होम डेकोर पर बचत की कीमत पर रिवॉर्ड पाने के लिए ट्राई करें ये ट्रिक्स

बड़ी बचत करने के लिए इन होम डेकोर ट्रिक्स को अपनाएं, इससे आपका घर और भी ज़्यादा खूबसूरत दिखेगा.

होम डेकोर पर बचत की कीमत पर रिवॉर्ड पाने के लिए ट्राई करें ये ट्रिक्स

होम डेकोर के लिए ट्राई करें ये ट्रिक्स

अगर आप एक ही प्रिंटेड सोफे पर बैठकर, दीवार पर बने एक ही मैंटेलपीस को देखकर थक गए हैं, तो यह समय है कि आप अपने घर को एक नया रूप दें. जब घर के लुक को अपडेट करने की बात आती है, तो घर की सजावट की बढ़ती लागत निश्चित रूप से आपके दिल में थोड़ी घबराहट पैदा कर देती हैं, लेकिन आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी जब आपके पास घर की सजावट की खरीदारी के लिए सही सुझाव होंगे. चाहे खरीदारी करते समय कुछ रिवॉर्ड पाना हो (हां, वास्तव में!) या आपके द्वारा चुने गए उत्पादों के बारे में सही निर्णय लेना हो, यह समझते हुए कि आपका घर इस खरीदारी के साथ अमेज़िंग लगेगा. बड़ी बचत करने के लिए इन होम डेकोर ट्रिक्स को ट्राई करें.

घर की सजावट के लिए खरीदारी करते समय ये 7 स्मार्ट ट्रिक्स अपनाएं

1. सब कुछ मापें

एक्सेसरी या फर्नीचर पीस खरीदने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप उस आइटम का सटीक माप ले सकें, जिसे आप खरीदना चाहते हैं और साथ ही साथ उस जगह का भी माप लें जहां ये फर्नीचर रखा जाएगा. घर की सजावट को उस तरह से बढ़ाया या कम नहीं किया जा सकता है जिस तरह से कपड़ों को दबाकर रखा जाता है. इसलिए कोई भी होम डेकोर एक्सेसरी खरीदने से पहले उसका माप ज़रूर लें.

2. बजट बनाएं

घर की सजावट की खरीदारी करना, महंगी श्रेणी में आता है, इसलिए इससे पहले कि आप अपने घर को रिनोवेट करना शुरू करें, आप कितना खर्च करने को तैयार हैं, इसका एक बजट निर्धारित करें. इस तरह, आप अपनी शेष बचत को प्रभावित किए बिना, कम लागत में अपनी बचत की कीमत पर होम डेकोर आइटम खरीद पाएंगे. 


3. गुणवत्ता की जांच करें

आप कपड़े, ब्यूटी और लाइफस्टाइल के सामान के शौकीन हो सकते हैं लेकिन होम डेकोर एक अलग दुनिया है और इसे सही तरीके से खरीदने की ज़रूरत है. इस्तेमाल की जाने वाली हाई-क्वालिटी मैटेरियल और फैब्रिक के बारे में सही से जानकारी हासिल करें. यहां तक कि अगर आप ऑनलाइन खरीदारी कर रहे हैं, तो यह जानकारी आपको सही प्रोडक्ट खरीदने में आपकी मदद करेगी.

4. खरीदारी करते समय कमाएं

विशेष रूप से होम डेकोरेशन कैटेगरी में ज़्यादा कीमत वाली वस्तुओं के लिए, आपके द्वारा की जाने वाली प्रत्येक खरीद के लिए कैशबैक प्राप्त करना बेहद फायदेमंद हो सकता है. इसे कमाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें और ‘एनडीटीवी बिग बोनस ऐप' के लिए साइन अप करें, अपना ईमेल पता और फोन नंबर प्रदान करें, और बस अपने डेबिट या क्रेडिट कार्ड को लिंक करें. फिर हर बार जब आप एनडीटीवी बिग बोनस ऐप के साथ खरीदारी करते हैं तो बस बचत की कमाई करने के लिए तैयार हो जाएं.


5. पॉलिसी की जांच करें  

किसी भी होम डेकोर प्रोडक्ट को खरीदने से पहले रिटर्न, रिप्लेसमेंट, रिफंड और वारंटी के लिए पॉलिसी पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है. अगर आपने कोई प्रोडक्ट खरीदा और गलती से वह वैसा नहीं है जैसा आपने सोचा था तो आप पॉलिसी के हिसाब से आसानी से गलत सामान को रिप्लेस या रिटर्न करा सकते हैं. 


6. छूट का अधिकतम लाभ उठाएं

सीजन के अंत और फेस्टिव सीज़न के दौरान छूट पर अपनी पैनी नज़र रखें, क्योंकि इस दौरान ब्रांड रियायती कीमतों पर उत्पादों को सेल करते हैं. इस अवधि के दौरान खरीदारी करना सबसे सही होता है ताकि आप जो पसंद करते हैं उससे समझौता किए बिना बचत की कीमत पर प्रोडक्ट को खरीद सकें.

7. लागत की सही से जाँच करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

होम डेकोर शॉपिंग करते समय छिपी हुई लागतों पर नज़र रखें, जो पहली नज़र में दिखाई न दें. इनमें विशेष रूप से भारी वस्तुओं के लिए शिपिंग, पैकिंग, ढुलाई और सेट-अप लागत शामिल हैं. आइटम खरीदने से पहले इन सभी डिटेल्स को खोजने के लिए डीप रिसर्च करें.