Coffee से बनने वाले ये 4 फेस पैक दूर करते हैं डेड स्किन सेल्स, जानिए इन्हें तैयार करने के तरीके

Coffee Face Packs: स्किन को निखारने और त्वचा की डीप क्लेंजिंग के लिए कॉफी से फेस पैक बनाकर लगाया जा सकता है. 

Coffee से बनने वाले ये 4 फेस पैक दूर करते हैं डेड स्किन सेल्स, जानिए इन्हें तैयार करने के तरीके

DIY Coffee Face Pack: कॉफी फेस पैक से दमकने लगती है त्वचा. 

खास बातें

  • त्वचा को निखारता है कॉफी फेस पैक.
  • स्किन का रूखापन होता है दूर.
  • डार्क स्पोट्स से मिलता है छुटकारा.

Skin Care: उन लोगों की गिनती कम नहीं है जिनके दिन की शुरुआत कॉफी पिए बिना नहीं होती है. स्वाद में लाजवाब कॉफी (Coffee) स्किन के लिए भी कई तरह से फायदेमंद होती है. इसमें न सिर्फ एंटी-ऑक्सीडेंट बल्कि एंटी-एजिंग गुण भी होते हैं जो त्वचा की कई दिक्कतों (Skin Problems) को दूर करने के साथ-साथ उसे लंबे समय तक जवां भी बनाए रखते हैं. चलिए घर पर आसानी से डेड स्किन (Dead Skin Cells) दूर कर त्वचा को निखारने वाले कॉफी फेस पैक (Coffee Face Pack) बनाना सीखें. 


डेड स्किन सेल्स हटाने के लिए कॉफी फेस पैक्स | Coffee Face Packs To Remove Dead Skin Cells 

कॉफी और दूध 


कॉफी और दूध मिलकर पीना नहीं है बल्कि आपको इसका फेस पैक बनाना है. इस फेस पैक को तैयार करने के ले कॉफी और में दूध डालकर गाढ़ा पेस्ट तैयार करें. इस फेस पैक को चेहरे पर लगभग 10 से 15 मिनट लगाकर रखें और फिर धो लें. 


कॉफी और शहद 


चेहरे से डेड स्किन सेल्स को दूर करने और चमक लाने के लिए इससे बेहतर शायद ही कोई फेस पैक होगा. इसका एक फायदा यह भी है कि यह चेहरे को नमी देता है. एक कटोरी लीजिए और इसमें एक चम्मच शहद और एक चम्मच ही कॉफी पाउडर मिला लीजिए. इसके बाद पूरे चेहरे पर इस फेस पैक को लगाकर 15 मिनट रखें और चेहरा ठंडे पानी से धो लें. यह डार्क स्पोट्स, झुर्रियों (Wrinkles) और ड्राई स्किन की दिक्कत दूर करने में भी असरदार है. 


कॉफी और नींबू 

एक चम्मच कॉफी पाउडर (Coffee Powder) लेकर उसमें एक चम्मच नींबू का रस मिला दीजिए. इसे अच्छे से मिलाइए जिससे इसका टेक्सचर फोम जैसा होने लगे. इस फेस पैक को भी आपको चेहरे पर 15 मिनट ही लगाए रखना है. यह त्वचा की पिग्मेंटेशन को दूर करता है और दाग-धब्बे हल्के होने लगते हैं. डेड स्किन सेल्स हटाने के इसे हल्के हाथ से छुड़ाते हुए धोएं. 

कॉफी और एलोवेरा 


एलोवेरा के एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी-बैक्टीरियल गुण स्किन के डार्क स्पोट्स, डार्क सर्कल्स (Dark Circles) और ड्राइनेस को भी हटाते हैं. कॉफी के साथ एलोवेरा का फेस पैक बनाने के लिए दोनों चीजों को बराबर मात्रा में मिलाकर चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद हल्के गुनगुने पानी से चेहरा धो लें. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

रणबीर कपूर ने एसएस राजामौली और को- स्टार्स के साथ दिया पोज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com