साल 2023 में आप भी कर सकते हैं इन 10 ट्रेंडिंग डेस्टिनेशंस की सैर, आज से ही बनाना शुरू कर दीजिए प्लान 

Trending Travel Destinations: दुनियाभर में घूमने की ऐसी कई जगह हैं जहां जाने पर आप रोमांच से भर उठेंगे. जीवन में एक बार तो यहां सैर का अनुभव लेना ही चाहिए. 

साल 2023 में आप भी कर सकते हैं इन 10 ट्रेंडिंग डेस्टिनेशंस की सैर, आज से ही बनाना शुरू कर दीजिए प्लान 

Best Travel Destinations: इन 10 जगहों पर घूमने का आप भी बना सकते हैं प्लान. 

Travel: आजकल अपने नाम से ज्यादा सोशल मीडिया के चलते घूमने की जगहें चर्चा में आ जाती हैं. यहां ऐसी ही कुछ जगहों का जिक्र किया जा रहा है जिन्हें घूमने के लिए दुनिया की बेस्ट 10 ट्रेंडिंग डेस्टिनेशंस (Trending Destinations) कहा जा सकता है. इन जगहों पर ऐतिहासिक इमारतें, प्राकृतिक सौंदर्य और रोमांच से भर देने वाली अनेक चीजें हैं जो आपके लिए यहां घूमने के अनुभव को सबसे अनोखा और यादगार बना देंगी. फिर देर किस बात की, आप भी झट से बना लीजिए इन जगहों पर घूमने का प्लान. 

एक्सपर्ट से जानिए डैंड्रफ को किस तरह किया जा सकता है दूर, इन आसान टिप्स से मिलेगा Dandruff से छुटकारा 

दुनियाभर में घूमने की टॉप 10 ट्रेंडिंग जगह | 10 Trending Places To Visit In The World 


पुदुचेरी, भारत 


इस लिस्ट की शुरुआत भारत से ही करते हैं. भारत का पुदुचेरी (Puducherry) दक्षिण में बंगाल की खाड़ी में स्थित है. गोल्डन बीच पर ठंडी हवाओं का लुत्फ लेना पसंद करते हैं तो पुदुचेरी आपके लिए परफेक्ट जगह है. यहां मन को शांत कर देने वाली ऊर्जा है और दूर-दूर से आने वाले लोग यहां आकर मेडिटेट भी करते हैं. इसके साथ ही इन बीचेस पर बैठकर सूरज डूबते देखना बेहद अच्छा लगता है. 

e265j01o

साओ पाउलो, ब्राजील 


साओ पाउलो में 2 करोड़ से ज्यादा लोकल लोग रहते हैं. यहां का सिनेमा, खाना, पार्टी करना और एक से बढ़कर एक घूमने की जगहें (Travel Destinations) इस जगह को ब्राजील का केंद्र बनाती हैं. युवा अपने दोस्तों के साथ इस जगह घूमने का खास प्लान बना सकते हैं. 


बोल्जानो, इटली 

हाइकिंग और स्कीइंग के लिए बोल्जानो सबसे अच्छी जगहों में से एक है. बर्फ की चोटियों के बीच स्थित इस जगह पर अनेक ट्रेवलर्स आते-जाते रहते हैं. यहां आकर क्वैंट सैंटा मारिया मैडेलेना चर्च घूमा जा सकता है जहां से उत्कृष्ट नजारा देखने को मिलता है. 

कलाबका, ग्रीस 

ग्रीक माइथोलॉजी तो दुनियाभर में मशहूर है ही, साथ ही ग्रीस का कलाबका शहर भी बेहतरीन टूरिस्ट डेस्टिनेशन (Tourist Destination) बना हुआ है. यहां के पथरीले मठ और घूमने की जगहें सभी को अपनी तरफ आकर्षित करती हैं और इसे यूनेस्को ने वर्ल्ड हेरिटेज साइट भी घोषित कर रखा है. इसके साथ ही, यहां से डूबते सूरज को देखना भी मन को प्रफुल्लित कर देने वाला है. बता दें कि खानपान के मामले में भी यह जगह किसी से पीछे नहीं है. 


सैंटा फे, यूनाइटेड स्टेट्स  

  

अपने अनूठेपन के लिए सैंटा फे दुनियाभर में मशहूर है. यहां कलात्मक कलाकृतियों के साथ ही अनेक म्यूजियम और जगहें हैं जिन्हें एक्सप्लोर किया जा सकता है. सैंटा फे में हाइकिंग, माउंटेन बाइकिंग और स्कीइंग भी की जा सकती है. साथ ही, पैराग्लाइडिंग, रॉक क्लाइंबिंग और वाइट वॉ'र राफ्टिंक का मजा ले सकते हैं. 

n483vb48

बुडवा, मोंटेनेग्रो 


जिन लोगों को समुंद्र किनारे बीच (Beach) पर धूप सेंकने में मजा आता है और क्रिस्टल जैसे साफ पानी पर तैरना पसंद है वे बुडवा की सैर पर निकल सकते हैं. यूरोप की इस जगह पर अनेक रेतीले बीच हैं जहां से अत्यंत खूबसूरत सूर्यास्त देखने को मिलता है. यहां से द्वीपों के टूर पर भी निकल सकते हैं. 


ओलोमक, चेक रिपब्लिक 

अनूठी शिल्पकला की प्रस्तुति देखने के लिए चेक रिपबल्कि के ओलोमक घूमने आएं. इस पुराने शहर को यूनेस्को वर्ल्ड हेरिटेज साइट का खिताब प्राप्त है. इसके साथ ही. यहां पर अनेक खूबसूरत छोटे शहरों की सैर की जा सकती है और यहां दिन में घूमने में तो मजा आता ही है साथ ही यहां की नाइट लाइफ (Night Life) भी अनूठी है. 


होबार्ट, ऑस्ट्रेलिया 


यहां पहाड़ों पर चढ़ा जा सकता है, बीच पर रेत उड़ाते हुए चल सकते हैं और वर्ल्ड क्लास आर्ट गैलरी देखने भी जाया जा सकता है. होबार्ट में सालभर सुहाना मौसम रहता है. एडवेंचर की तलाश कर रहे लोगों के लिए यह जगह एकदम परफेक्ट है. यहां नाव, फेरी और फ्लोटिंग पियर पर सवारी भी कर सकते हैं. 

c6lbi5g


कोता किनाबालु, मलेशिया 


मलेशिया के कोता किनाबालु को छुपा हुआ खजाना भी कहा जा सकता है. यहा शहर जंगलों और बीचेस से घिरा हुआ है. यहां आकर ट्रेवलर्स अलग-अलग तरह के हीरे-मोती ही नहीं बल्कि लकड़ी पर उकेरे जाने वाली कलाकृतियों की खरीदारी भी हैंडीक्राफ्ट बाजार में कर सकते हैं. खूबसूरती में भी यह जगह अप्रतिम है. 

केरेतारो, मेक्सिको 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अपने फ्रंडली लोकल्स और बसंत ऋतु की बहार के लिए मेक्सिको का केरेतारो प्रमुख है. इस जगह पर सालभर सैलानियों का आना-जाना लगा रहता है. प्राकृतिक छटा में सराबोर हो जाने वाले लोगों के लिए यह जगह किसी जन्नत से कम नहीं है. रोमांच के लिए भी यहां काफी कुछ है.