Makeup घंटों तक चेहरे पर दिखेगा ताजा, बस इन 5 आसान टिप्स से बना लीजिए अपने मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग

Long Lasting Makeup Tips: अगर AC में बैठकर भी आपका मेकअप कुछ ही घंटों में गायब हो जाता है तो हो सकता है आप ठीक तरह से मेकअप नहीं कर रहीं. कुछ टिप्स लॉन्ग लास्टिंग मेकअप पाने में आपकी मदद करेंगे. 

Makeup घंटों तक चेहरे पर दिखेगा ताजा, बस इन 5 आसान टिप्स से बना लीजिए अपने मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग

Makeup Tips: इस तरह लंबे समय तक परफेक्ट नजर आएगा मेकअप.

खास बातें

  • मेकअप को इस तरह से किया जाता है सेट.
  • लंबे समय तक टिका रह सकता है मेकअप.
  • सेटिंग स्प्रे भी आता है काम.

Makeup Tips: मेकअप को लेकर अगर कोई परेशानी आती है तो वह है मेकअप का कुछ ही घंटों में छूट जाना. आप बड़े शौक से ऑफिस या कॉलेज मेकअप लगाकर जाती होंगी और कुछ ही घंटों में पूरा मेकअप (Makeup) चेहरे से गायब दिखता होगा. ऐसा जब किसी फंक्शन के दौरान हो तो और भी गुस्सा आता है. ऑयली (Oily Skin) हो या ड्राई, हर स्किन टाइप वालों को मेकअप जल्दी छूट जाने की दिक्कत से दोचार होना ही पड़ता है. लेकिन, आप सिर्फ कुछ टिप्स को ध्यान में रखकर अपने मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग (Long Lasting Makeup) भी बना सकती हैं. आइए जानें, ये टिप्स कौनसे हैं. 


मेकअप लॉन्ग लास्टिंग बनाने वाले टिप्स | Tips For Long Lasting Makeup 


एक्सफोलिएशन 

मेकअप तब ही परफेक्ट नजर आता है जब स्किन केयर (Skin Care) सही तरह से किया गया हो और सही स्किन केयर के बाद ही मेकअप चेहरे पर लंबे समय तक टिका भी रहता है. चेहरे को एक्सफोलिएट या कहें स्क्रब (Scrub) करने से डेड स्किन सेल्स निकल जाती हैं जो मेकअप को स्किन पर ठीक तरह से सेट होने में मदद करती हैं. 

सेटिंग पाउडर 


मेकअप करते हुए सेटिंग पाउडर का इस्तेमाल करें. अपने गाल, माथे, नाक और ठुड्डी के पास खासतौर से सेटिंग पाउडर लगाएं क्यूंकी ये वो जगह हैं जहां तेल सबसे ज्यादा जमा हो जाता है. यही तेल मेकअप को खराब करता है और देर तक टिकने नहीं देता. 


सेटिंग स्प्रे 

सेटिंग पाउडर के साथ-साथ पूरे मेकअप को ही सेट करने के लिए सेटिंग स्प्रे (Setting Spray) लगाया जाता है, हालांकि पूरा मेकअप हो जाने के बाद लगाने की बजाय इसे सेटिंग पाउडर के बाद ही चेहरे पर स्प्रे करें जिससे आपका बेस परफेक्ट हो जाए. 


लेयर्स से बचें 

मेकअप की बहुत ज्यादा लेयर्स चेहरे पर जमी हुई साफ नजर आती है. यह लेयर पपड़ी की तरह छूटती भी बहुत जल्दी है इसलिए ऐसा करने से बचें और कम लेकिन अच्छा मेकअप करें. ऑफिस वगैरह के मेकअप के लिए आप ढेर सारे फाउंडेशन की बजाय सिर्फ कंसीलर (Concealer) लगा सकती हैं. यह चेहरे पर घंटों बिना हटे लगा हुआ नजर आएगा और आपको परफेक्ट लुक भी देगा. 


स्किन टाइप 

मेकअप हमेशा अपनी स्किन टाइप (Skin Type) के अनुसार ही चुनकर करना चाहिए. आप अपनी स्किन टाइप यानी ऑयली, ड्राई या सेंसिटिव स्किन के अनुसार मेकअप नहीं चुनेंगी तो आपके चेहरे पर मेकअप अच्छे से सेट नहीं होगा और जल्दी छूटने लगेगा या फिर बुरा दिखेगा.  

पुरुष हो गए हैं झड़ते बालों से परेशान तो अपनाकर देखें ये आसान से टिप्स, लहराने लगेंगे घने बाल

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com