hair extension wash: सिंथेटिक हेयर एक्सटेंशन को इन टिप्स की मदद से करें साफ, नहीं होंगे जल्दी खराब

Hair extension care: क्या आपको पता है इन महंगे सिंथेटिक हेयर एक्सटेंशन की केयर (hair extension care) भी खूब करनी पड़ती है, नहीं तो यह ज्यादा लंबे समय तक टिक नहीं पाते हैं. इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे की हेयर एक्सटेंशन को कैसे वॉश किया जाए. 

hair extension wash: सिंथेटिक हेयर एक्सटेंशन को इन टिप्स की मदद से करें साफ, नहीं होंगे जल्दी खराब

Hair extension में बालों का धुलने के आसान तरीके यहां बताए गए है.

खास बातें

  • हेयर एक्सटेंशन में हीटिंग टूल्स का न करें इस्तेमाल
  • हेयर एक्सटेंशन अपने बालों के अनुसार ही कराएं
  • हेयर एक्सटेंशन को चौड़े दांत वाली कंघी से झाड़ें

Hair extension care: इन दिनों जिनके बाल झड़ रहे हैं, बढ़ नहीं रहे या फिर टूट रहें हैं, उनमें सिंथेटिक हेयर एक्सटेंशन (Synthetic hair extension) कराने का खूब ट्रेंड है, खासकर लड़कियों में. आजकल खूब पैसे खर्च करके लोग इस ट्रीटमेंट (hair treatment) को करा रहे हैं. लेकिन क्या आपको पता है इन महंगे सिंथेटिक हेयर एक्सटेंशन की केयर (hair extension care) भी खूब करनी पड़ती है, नहीं तो यह ज्यादा लंबे समय तक टिक नहीं पाते हैं. इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे की हेयर एक्सटेंशन को कैसे वॉश किया जाए. 

हेयर एक्सटेंशन वॉश करने के ये हैं तरीके | These are tips to hair extension wash

सबसे पहले हेयर एक्सटेंशन को बालों से निकालें. फिर इनकी कंघी करें.

हेयर एक्सटेंशन (Hair extension wash) धुलने से पहले इसे हेयर स्प्रे से गीला कर दें, ताकि इनमें गांठ न आए. अब इसमें कंडीशनर लगाएं, फिर एक टब में पानी भर लें.

अब पानी से भरे हुए टब में बालों को भिगो दें. ध्यान रहे की हेयर एक्सटेंशन क्लिप को पानी में नहीं भिगाना है, क्योंकि इससे उनमें जंग लग सकती है. जो आपके बालों के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है.

अब पानी में डूबे बालों में कंघी करें ताकि उनमें जमा गंदगी निकल जाए. चौड़े दांत वाली कंघी का ही इस्तेमाल करें, ताकि बाल न टूटे.

अब बालों को निचोड़ कर सूखने के लिए छोड़ दें. ध्यान रहे इन्हें सुखाने के लिए ड्रायर का इस्तेमाल न करें, वरना बाल उलझ जाएंगे.

सिंथेटिक हेयर एक्सटेंशन में हीटिंग टूल्स का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे बाल खराब होते हैं. इसके अलावा हेयर एक्सटेंशन  हमेशा अपने बालों के कलर के अनुसार ही लेना चाहिए. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फैशन वीक में दिखा तारा सुतारिया का जलवा 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com