दांतों के पीलेपन और मुंह की बदबू से उठानी पड़ रही है शर्मिंदगी, तो ऐसे करें Teeth Cleaning

Home remedy for yellow teeth: हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं जिसकी मदद से पीले और बदबूदार दांतों से छुटकारा पाया जा सकता है. तो चलिए जानते हैं उन असरदार घरेलू उपचार के बारे में.

दांतों के पीलेपन और मुंह की बदबू से उठानी पड़ रही है शर्मिंदगी, तो ऐसे करें Teeth Cleaning

आपको white vinegar एक गिलास पानी में मिलाकर उससे कुल्ला करना है.

खास बातें

  • बेकिंग सोडा भी दांतों की सफाई के लिए बेस्ट है.
  • अदरक और नमक भी दांतों की सफाई में अहम योगदाम निभाते हैं.
  • पीले दांतों से छुटकारा पाने के लिए स्ट्रॉबेरी और नमक का इस्तेमाल करें.

Teeth Cleaning : मुस्कुराहट भगवान का दिया हुआ ऐसा तोहफा जिससे लोगों के जीवन में खुशियां बिखेर सकते हैं. यह  व्यक्तित्व को खूबसूरत बनाता है. हमारी स्माइल में मोतियों की तरह चमकने वाले दांत अहम भूमिका में होते हैं, इसलिए उनकी साफ सफाई रखना बहुत जरूरी होता है. यहां पर हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं जिसकी मदद से पीले और बदबूदार दांतों (yellow teeth) से छुटकारा पाया जा सकता है. तो चलिए जानते हैं उन असरदार घरेलू उपचार (home remedy) के बारे में जिनसे दांतों की गंदगी और पीलेपन से निजात पायी जा सकती है.

कर्नाटक के इस शहर को कहते हैं भारत का स्कॉटलैंड, सुंदरता देख आपका भी मन करेगा जाने का

पीले दांत से छुटकारा पाने के घरेलू उपचार

बेकिंग सोडा 

यह आपके पीले दांतों पर चमक लाने के लिए सबसे असरदार उपाय है. बस आपको 1 चुटकी नमक और बेकिंग सोडा मिलाकर ब्रश के सहारे दांतो को धीरे-धीरे साफ करना है. इससे आपके दांत सुंदर सफेद और चमकदार हो जाएंगे.

विनेगर

विनेगर भी इसमें बहुत कारगर होता है. बस आपको सफेद सिरका (white vinegar) एक गिलास पानी में मिलाकर उससे कुल्ला करना है. ऐसा करके आप दांतों को मोतियों की तरह चमका लेंगे. इससे मुंह की बदबू गायब हो जाएगी.

स्ट्रॉबेरी और नमक

पीले दांतों से छुटकारा पाने के लिए आप स्ट्रॉबेरी और नमक को एक साथ मैश करके ब्रश के सहारे दांतों की सफाई करें इससे दांत सफेद और चमकदार हो जाएंगे.

अदरक और नमक

दांत के पीलेपन को कम करने के लिए आपको अदरक और नमक को गुनगुने पानी में मिलाकर कुल्ला करें इससे मुंह की बदबू और पीलापन कम होगा.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सिटी सेंटर : देश भर में विजयादशमी की धूम
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com