Shilpa Shetty हर मुश्किल में खुद को इस तरह रखती हैं पॉजीटिव, रोज खुद से कहती हैं ये 5 बातें 

Shilpa Shetty Affirmations: शिल्पा शेट्टी उन एक्ट्रेसेस में से हैं जो लोगों से स्वास्थ्य को लेकर काफी कुछ शेयर करती रहती हैं. इस बार शिल्पा ने सभी से वो 5 बातें साझा की हैं जो उन्हें मुश्किलों से लड़ने में मदद करती हैं. 

Shilpa Shetty हर मुश्किल में खुद को इस तरह रखती हैं पॉजीटिव, रोज खुद से कहती हैं ये 5 बातें 

Shilpa Shetty Life Mantra: इस तरह रहती हैं शिल्पा शेट्टी सकारात्मक. 

Shilpa Shetty: शिल्पा शेट्टी उन अदाकाराओं में से हैं जो शारीरिक ही नहीं बल्कि मानसिक स्वास्थ्य (Mental Health) के बारे में भी अक्सर बात करती नजर आती हैं. शिल्पा योगा के लिए तो मशहूर हैं ही, साथ ही उनका पॉजीटिव एटीट्यूड भी उनकी पहचान है. इसमें तो कोई दोराय नहीं है कि शिल्पा की जिंदगी पब्लिक के सामने कई बार आती रही है, लेकिन मुश्किल से मुश्किल घड़ी में भी शिल्पा ने खुदको मजबूत रखा है. आप भी शिल्पा से वो 5 बातें जान सकते हैं जो वे खुद से कहती हैं. इन बातों को शेयर करते हुए शिल्पा ने लिखा कि खुद को यह याद दिलाना कभी भी देरी नहीं है कि आप खुद अपनी जिंदगी को बदलने की शक्ति रखते हैं. सबसे जरूरी है कि आप खुद अपनी ताकत और क्षमता पर शक ना करें. 

Engineers' Day 2022: सेलिब्रेट कर रहें हैं इंजीनियर्स डे तो कैंपस या ऑफिस में बनाएं ये मजेदार रंगोली, देखकर बन जाएगा दिन 


शिल्पा ये 5 बातें कहकर खुदको रखती हैं पॉजीटिव 

मेरा अपनी भावनाओं और सोच पर काबू है

शिल्पा शेट्टी खुदसे कहती हैं कि मेरा अपनी भावनाओं (Feelings) और सोच पर काबू है. इसे अफर्मेशन (Affirmation) कहते हैं जिसका मतलब है खुद को अहसास दिलाना कि आप जो कह रहे हैं वह हैं. अपनी सोच और भावनाओं पर काबू रखने वाले व्यक्ति जो कुछ करते हैं सोच-समझकर करते हैं, किसी के दबाव में या बातों में आकर नहीं. 


मैं खुदपर भरोसा करती हूं और मैं निरंतर हूं 

शिल्पा दूसरी बात जो खुद से कहती हैं वह यह है कि वे खुदपर भरोसा करती हैं और निरंतर हैं. जब भी आप जीवन के किसी मुकाम पर आते हैं तो जरूरी नहीं कोई आपको यह बताने वाला मिले कि उसे आप पर भरोसा है कि आप यह काम कर लेंगे. जरूरी है कि आप खुदपर भरोसा करें. खुद पर किया गया भरोसा आपको जीवनभर आगे बढ़ने की प्रेरणा देता रहेगा. वहीं, किसी काम को करते रहने के लिए या आगे बढ़ने के लिए निरंतरता आवश्यक है. 

मेरी जिंदगी के सभी अनुभव इसे अनोखा बनाते हैं 


हर व्यक्ति जिंदगी में अलग-अलग चीजें अनुभव करता है. कई बार हम खुद से यह भी कह देते हैं कि हमारे साथ ही ऐसा क्यों होता है. लेकिन, जो बीत गया उसपर दुख मनाने से कोई फायदा नहीं होता. इससे बेहतर है बुरे वक्त से भी कुछ अच्छा सीख लेना. अच्छा या बुरा समय भी किसी ना किसी तरह का अनुभव लेकर आता है. 

मैं खुश हूं 


कहते हैं हम जो सोचते हैं, खुद से बोलते हैं उसी तरह का हमारा मूड भी रहता है. इसी चलते शिल्पा खुद से कहती हैं कि वे खुश हैं. यह खुद को बताने जैसा भी है, महसूस करने जैसा भी और आगे बढ़ते रहने की एक वजह भी. 

मैं काफी हूं 


इंग्लिश में एक शब्द है सेल्फ साबोटाज. इस शब्द का मतलब कुछ ऐसा है कि व्यक्ति खुद ही अपने बारे में इतना बुरा सोचता और कहता है कि अपना ही नुकसान करने लगता है, खुद की खुशियों का खुद ही दुश्मन हो जाता है. खुद से यह कहना कि मैं काफी हूं और यह समझना भी कि मैं काफी हूं एक बहुत ही बड़ी भावना है जिससे आपकी असली खुशी मन में पैदा होगी. आपको किसी और के लिए नहीं बल्कि खुद के लिए काफी होना है, पर्याप्त होना है. 

कॉलेस्ट्रोल बढ़ने पर शरीर में नजर आने लगते हैं कुछ लक्षण, समय रहते इस तरह पहचानें इन बुरे Cholesterol Signs को

परवेज आलम ने महारानी एलिजाबेथ II के निधन पर कहा, 'पूरी दुनिया में उनका सम्मान था'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com