Shilpa Shetty खुद को फिट रखने के लिए आटे की नहीं बल्कि इस एक चीज की खाती हैं रोटियां, आप भी इसे घर में बना सकते हैं आसानी से

Shilpa Shetty की इस खास रोटी से आप भी अपना वजन घटाकर उन्हीं की तरह फिट रह सकते हैं. तुरंत जान लीजिये शिल्पा की फिटनेस का ये राज.

Shilpa Shetty खुद को फिट रखने के लिए आटे की नहीं बल्कि इस एक चीज की खाती हैं रोटियां, आप भी इसे घर में बना सकते हैं आसानी से

Weight Loss करने के लिए आप शिल्पा का ये डाइट सीक्रेट फॉलो कर सकते हैं.

Celebrity Diet : एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी उन लोगों में से हैं जिनकी पहचान सबसे फिट एक्ट्रेस में की जाती है. वैसे तो वे ज्यादातर योगा और फिटनेस वर्कआउट करती नजर आती हैं, लेकिन शिल्पा अपने खानपान का भी बेहद ख्याल रखती हैं. खुद को फिट रखने के लिए वे प्रोपर डाइट लेती हैं जिसमें आटे की रोटी के बजाय वे (Shilpa Shetty) एक खास अनाज की रोटियां बनाती हैं. ये खास अनाज है ज्वार. ज्वार (Jowar) का आटा भारतीय परिवारों में बेहद लोकप्रिय रहा है लेकिन आजकल अपने व्यस्त जीवन में कम ही लोग इसका सेवन कर पाते हैं.

शिल्पा का कहना है कि अगर आप ज्वार को अपनी डाइट में शामिल करना चाहते हैं और नहीं कर पा रहे हैं तो आपकी इस समस्या का हल है ज्वार की रोटी. वे आगे बताती हैं कि ज्वार ग्लूटन फ्री होता है, वजन घटाने (Weight Loss) में सहायता करता है और बाउल मूवमेंट को भी रेगुलेट करता है यानी इससे आपका पाचन भी बेहतर होता है.

यह भी पढ़ें

जानिए क्यों की जाती है मां सरस्वती की पूजा, पढ़ें इससे जुड़े रोचक रिवाज

शिल्पा अपने इस इंस्टाग्राम अकाउंट पर ज्वार की रोटी (Jowar ki roti) बनाने का तरीका भी दिखाती हैं. वे ज्वार की रोटी बनाने के लिए एक बर्तन में एक कप पानी में नमक डालकर उसे उबालती हैं. फिर इस पानी में वे एक कप ज्वार का आटा डालती हैं और एक चम्मच तेल डालकर इसे पकाती हैं. अब इस आटे को गूंथने के लिए घी डालकर एक चम्मच सफेद और काले तिल भी मिलाती हैं. इस गुंथे आटे से शिल्पा रोटियां तैयार करती हैं.

यह भी पढ़ें

बसंत पंचमी के दिन बन रहे हैं ये शुभ योग, इन मंत्रों के जाप से करें मां सरस्वती की वंदना

अब तो आप जान गए होंगे की शिल्पा की सेहत का क्या राज है. तो इंतजार मत कीजिये और ज्वार के आटे की गरमा-गरम रोटियों का मजा लीजिए.    

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

शादी वाले दिन भी 'वर्क फ्रॉम होम' कर रही है दुल्हन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com