Skin care tips : Dia Mirza की स्टाइल में करें चेहरे को स्क्रब, चेहरे पर आएगा निखार

Celebrity beauty tips in hindi : दीया अकसर अपने सोशल मीडिया पर स्किन केयर से संबंधित रेमेडी भी बताती हैं जो वो फॉलो करती हैं. तो चलिए जानते हैं उनकी स्किन केयर रूटीन के बारे  में जानते हैं.

Skin care tips : Dia Mirza की स्टाइल में करें चेहरे को स्क्रब, चेहरे पर आएगा निखार

Dia Mirza अपनी स्किन केयर में होम मेड प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं.

Dia Mirza skin care tips : दीया मिर्जा की खूबसूरती का हर कोई दीवाना है. दीया ने अपनी मेहनत के दम पर इंडस्ट्री में मुकाम हासिल किया. दीया मिर्जा सामाजिक कार्य भी बहुत करती हैं. दीया (Dia beauty tips) अकसर अपने सोशल मीडिया पर स्किन केयर (skin care) से संबंधित रेमेडी भी बताती हैं जो वो फॉलो करती हैं. तो चलिए जानते हैं उनकी स्किन केयर रूटीन के (celebrity beauty tips in hindi) बारे  में जानते हैं.

दीया मिर्जा का स्किन केयर रूटीन

  • दीया मिर्जा ने हाल ही में फेस स्क्रब रेमेडी शेयर की है जिसमें उन्होंने बताया कि वॉलनेट, प्लम और  एलोवेरा जेल मिलाया  फिर उसे चेहरे पर अप्लाई करें. 

  • इसके बाद हल्के हाथों से उन्होंने फेस की स्क्रबिंग की और हल्के गुनगुने पानी से फेस को साफ कर लिया. इससे स्किन पर ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है.

  • यह पैक अप्लाई करने के बाद आप फेस को नारियल तेल और ऑलिव ऑयल से मसाज दीजिए फिर देखिए कैसे चेहरे पर निखार आता है. तो अब से आप भी इस पैक को अप्लाई करें. 

  •  इसके अलावा आप लीची के छिलकों को आप फेस स्क्रब (Lychee face scrub) के रूप में इस्तेमाल कर सकती हैं. बस आपको इसे सुखाकर मिक्सी में दरदरा पीसकर उसमें चावल का आटा, एलोवेरा जेल और गुलाब जल मिलाकर मिश्रण तैयार करना है. फिर इससे अपने चेहरे को हल्के हाथों से मसाज देकर फेस को साफ पानी से धो लेना है. इससे स्किन के डेड सेल्स आसानी से निकल जाएंगे और चेहरा भी निखर आएगा.


 

अस्वीकरण : सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com