सबसे लंबे बालों वाले गांव की महिलाएं भी इस पानी से धोती हैं बाल, Hair Fall होगा कम और केराटिन जैसी आएगी चमक

Long Hair Home Remedies: चीन के इस गांव की औरतों के बाल पैरों तक लंबे हैं. ये औरतें इस खास पानी से अपने बालों को धोती हैं जिसे आप भी घर पर आसानी से तैयार कर सकते हैं. 

सबसे लंबे बालों वाले गांव की महिलाएं भी इस पानी से धोती हैं बाल, Hair Fall होगा कम और केराटिन जैसी आएगी चमक

Long Hair Village: लंबे बालों वाली ये औरतें इस घरेलू नुस्खे का करती हैं इस्तेमाल. 

खास बातें

  • चीन के इस गांव की महिलाएं यह नुस्खा आजमाती हैं.
  • पूरी तरह प्राकृतिक है यह तरीका.
  • बाल तेजी से होते हैं लंबे और घने.

Hair Care: चीन में एक गांव है जहां रहने वालीं लगभग सभी औरतों के बाल सिर्फ कमर तक नहीं बल्कि पैरों तक लंबे हैं. यह गांव हुयांगलुओ याओ है और गिनीज वर्ल्ड रिकोर्ड (Guinness World Record) में भी इसका नाम दर्ज है. इन महिलाओं ने कई बार अपने लंबे बालों के राज को जगजाहिर किया है जिसे अब आप भी जान सकते हैं. असल में ये महिलाएं कुछ और नहीं बल्कि रसोई में आसानी से मिलने वाले चावल के पानी (Rice Water) का इस्तेमाल करती हैं. आइए जानें किस तरह चावल के पानी को तैयार किया जाए जिससे आपके बालों का झड़ना (Hair Fall) कम होगा, बाल लंबे होंगे और केराटिन ट्रीटमेंट (Keratin Treatment) जैसे चमकदार दिखेंगे. 

ama927ro

लंबे चमकदार बालों के लिए चावल का पानी | Rice Water For Long Shiny Hair 

 
हुयांगलुओ याओ (Huangluo Village) गांव की महिलाएं चावल का पानी बाल धोने के लिए हर चौथे-पांचवे दिन इस्तेमाल करती हैं. इसे बनाने के लिए वे फर्मेंटेड चावल के पानी में चकोतरे के फल के छिलके और चाय के पौधे के बीजों को मिलाकर उबालती हैं और शैंपू तैयार करती हैं. अपने बालों को वे किसी केमिकलयुक्त शैंपू से धोने की बजाय इस चावल के पानी से ही धोती हैं. साथ ही, बालों में प्लास्टिक नहीं बल्कि लकड़ी की कंघी इस्तेमाल करती हैं ये महिलाएं. 

rice water


चावल के पानी (Rice Water) को बालों में कई तरीकों से इस्तेमाल किया जा सकता है. आप सामान्य तरीके से भी चावल के पानी से सिर धो सकते हैं. इसके अलावा एक यह भी एक तरीका है.

एक कप चावल और एक कप अलसी के बीजों को रातभर भिगो कर रखें. अब अगले दिन चावल और अलसी को छानकर पानी अलग कर लें. अब चावल और अलसी को पीस लें और अलग रखे पानी को मिलाकर पेस्ट को पतला करें. ब्रश की मदद से बालों पर इस मिश्रण को लगाकर 15-20 छोड़ दें और फिर आखिर में बाल धो लें. आपको अपने बालों में चमक दिखने लगेगी, साथ ही छूने पर बाल कही ज्यादा मुलायम (Smooth Hair) भी महसूस होंगे. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

शिल्पा शेट्टी एयरपोर्ट पर व्हाइट ड्रेस में चहकती नजर आईं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com