इस तरह जीता था Amitabh Bachhan ने Jaya का दिल, आप भी कुछ इस अंदाज में कर सकते हैं अपने प्यार का इकरार

Happy Propose Day 2022: Amitabh और जया की प्रेम कहानी आपको भी अपने प्यार का इजहार करने के लिए कर देगी मजबूर, बस इन बातों को ध्यान में जरूर रखें.

इस तरह जीता था Amitabh Bachhan ने Jaya का दिल, आप भी कुछ इस अंदाज में कर सकते हैं अपने प्यार का इकरार

Propose Day: जया और Amitabh की प्रेम कहानी आपके लिए भी प्रेरणादायक हो सकती है.

Happy Propose Day: अगर आप उन लोगों में से हैं जो खुद को ‘ओल्ड सोल' मानते हैं और प्यार का इजहार व्हाट्सऐप मैसेज से नहीं करना चाहते तो अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) की लव स्टोरी आपके लिए ही है. प्रपोज डे (Propose Day) के दिन किसी को ये बताना कि आप उनसे प्यार करते हैं, आसान नहीं है, लेकिन जब आपको जवाब में 'हां' मिलती है तो सारी मेहनत सफल हो जाती है. आप किसी को प्रपोज करना चाहते हैं तो अमिताभ और जया की प्रेम कहानी आपके लिए प्रेरणादायक साबित हो सकती है.

अमिताभ और जया की शादी को 48 साल बीत चुके हैं. बॉलीवुड की इस जोड़ी का रिश्ता अब भी उतना ही मजबूत है जितना सालों पहले था. अमिताभ बताते हैं कि उन्होंने जया को सबसे पहले एक मैगजीन में देखा था और उनकी आंखें उन्हें बेहद पसंद आई थीं. जया से जब अमिताभ (Amitabh Bachchan) पहली बार गुड्डी के सेट्स पर मिले थे तो समझ गए थे कि उन्हें जया से ही शादी करनी है. लेकिन, अमिताभ कभी जया के लिए घुटनों पर नहीं बैठे, ना ही फूल देकर अपने प्यार का इजहार किया. जया तो ये भी कहती हैं कि अमिताभ बहुत शर्मीले थे और दोनों कम ही बातें किया करते थे.

सिमी ग्रेवाल के शो पर पहुंचे जया और अमिताभ ने अपनी प्रेम कहानी (Amitabh Jaya Love Story) बताते हुए इस बात का भी जिक्र किया था कि अमिताभ उनमें से नहीं हैं जो तुरंत मौके पर ही जया की तारीफ कर दें, वे एक या डेढ़ महीने बाद भी कह सकते हैं कि जया उस दिन तुमने जो साड़ी पहनी थी वही पहनो, तुम सुंदर लग रही थीं.

अमिताभ और जया ने ज़ंजीर फिल्म साथ की थी जिसके बाद जून 1973 में वे शादी के बंधन में बांध गए थे. जंजीर की सफलता के बाद अमिताभ और जया बाकी दोस्तों के साथ लंदन गए थे. अमिताभ के पिताजी ने पूछा था कि किसके साथ जा रहे हो. जया के साथ जाने पर आपत्ति जताते हुए उन्होंने कहा कि अगर जया के साथ जाना है तो शादी के बाद जाना जिसपर अमिताभ ने जवाब दिया कि ठीक है हम कल ही शादी कर लेंगे.  जया पहले ही राजी थी और इस चलते दोनों की शादी हो पाई. जया अमिताभ को बेहद पसंद करती थीं और उनके लिए इनकार करना मुश्किल था.

ध्यान रखें ये बातें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

  • वैलेंटाइन पर भावनाओं में बहकर पब्लिक प्लेस पर प्रपोज करने से पहले अच्छी तरह सोच लें. कई बार सामने वाले के लिए ये काफी ऑक्वर्ड हो जाता है.
  • प्रपोज करने के लिए किसी तरह की फिजिकल करीबी से थोड़ा परहेज करें. जरूरी नहीं आप दोनों एक ही चीज सोच रहे हों.
  • किताबी या फिल्मी बातें कहने की बजाए अपने दिल की बातें कहें.
  • खुद को जवाब में ‘ना' मिलने के लिए भी तैयार रखें. अपनी उम्मीदें बहुत ज्यादा ना बढ़ाएं.