Dry Skin से हैं परेशान तो रात के समय अपनाएं यह हेयर केयर रूटीन, त्वचा पर बना रहेगा निखार  

Dry Skin Night Skin Care: इस स्टेप बाय स्टेप नाइट स्किन केयर रूटीन से आपकी त्वचा निखरी हुई नजर आने लगेगी. रही बात ड्राई स्किन की तो इस दिक्कत से भी आपको आसानी से छुटकारा मिल जाएगा. 

Dry Skin से हैं परेशान तो रात के समय अपनाएं यह हेयर केयर रूटीन, त्वचा पर बना रहेगा निखार  

Dry Skin Problem: ड्राई स्किन के लिए अच्छा है यह नाइट स्किन केयर रूटीन. 

खास बातें

  • रूखी त्वचा के लिए अपनाएं सही स्किन केयर.
  • रात के समय फॉलो किए जाते हैं कुछ स्टेप्स.
  • त्वचा पर नजर आता है कमाल का असर.

Dry Skin: जिन लोगों की स्किन ड्राई होती है वे अगर ठीक तरह से स्किन की केयर करने ना करें तो त्वचा फ्लेकी और कटी-फटी दिखने लगती है. कई बार सफेद निशान भी चेहरे पर नजर आते हैं और खासतौर से नाक के ऊपर की स्किन निकलती हुई सी दिखती है. आप अगर मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन अच्छे से अपनाती हैं तब भी आपको नाइट केयर रूटीन (Night Skin Care Routine) भी फॉलो करना चाहिए. इससे होगा यह कि आपकी त्वचा को रात के समय प्रोपर हाइड्रेशन मिलेगा जो उसे दिन में शायद नहीं मिल पाता. वहीं, रात के समय स्किन को सबसे ज्यादा फायदा मिलता है क्योंकि वह बिना परेशानी के रिपेयर हो सकती है. 

रूखे-सूखे बेजान बालों में लौट आएगी शाइन जब अपनाएंगी ये 7 टिप्स, खूबसूरत दिखेंगी जुल्फें

रूखी-सूखी त्वचा के लिए नाइट स्किन केयर रूटीन | Night Skin Care Routine For Dry Skin


पहला स्टेप

रात के समय स्किन केयर का पहला स्टेप है मेकअप रिमूव करना. इसके लिए माइसेलर वॉटर का इस्तेमाल किया जा सकता है. अगर आपके पास मेकअप रिमूवर ना हो तोआु किसी घरेलू चीज का मेकअर छुड़ाने के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं, जैसे नारियल तेल (Coconut Oil) या एलोवेरा जैल. 

दूसरा स्टेप 


अब आपको अपनी स्किन को साफ करना होगा जिसके लिए ड्राई स्किन (Dry Skin) के लिए आने वाले क्लेंजर या फेस वॉश का इस्तेमास करें. इससे चेहरे पर मौजूद किसी भी तरह की गंदगी हट जाएगी. 


तीसरा स्टेप 


इस स्टेप में आपको सीरम लगाना होगा. सीरम लगाने से आपकी त्वचा का मेजर कंसर्न यानी ड्राई स्किन की दिक्कत ठीक होगी. सीरम स्किन की सतह पर ही नहीं टिकता बल्कि स्किन इसे सोख भी लेती है. 


मॉइश्चराइजर 


आखिर में आपको चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाना है. आपके पास कोई हाइड्रेटिंग नाइट क्रीम (Night Cream) हो तो आप उसको भी लगा सकती हैं. इससे त्वचा पर नमी बनी रहती है. इसके साथ ही इस बात का ध्यान भी रखें कि आप जब भी क्लेंजर का इस्तेमाल करें या फिर चेहरे को स्क्रब करें तो मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं. 

प्रेग्नेंसी के बाद बाहर निकले पेट को इस तरह किया जा सकता है अंदर, साथ ही कम होने लगेगा शरीर का Weight

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

कैमरे के सामने पोज देती नजर आईं आलिया भट्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com