Neem Karoli Baba कही इन बातों को बांध लीजिए गांठ, जीवन में रहेंगे हमेशा प्रसन्न

Life mantra : आज इस लेख में हम आपको बाबा नीम करोली द्वारा कही गयी 4 बातों के बारे में बताएंगे जिसे अगर जीवन में अपना लेते हैं तो हमेशा प्रसन्न रहेंगे.

Neem Karoli Baba कही इन बातों को बांध लीजिए गांठ, जीवन में रहेंगे हमेशा प्रसन्न

life tips : दान पुण्य के बारे में किसी को नहीं बताना चाहिए, इससे उसका महत्व कम हो जाता है.

Neem Karoli baba motivational speech : नीम करोली बाबा के बारे में बच्चा बच्चा जानता है. भक्त इनको हनुमान जी का अवतार मानते हैं. इनका वास्तविक नाम लक्ष्मीनारायण शर्मा था. नीम करोली का जन्म उत्तर प्रदेश के अकबरपुर गांव में हुआ था. कहा जाता है कि इनको 17 वर्ष की आयु में ही ज्ञान की प्राप्ति हो गई थी. आपको बता दें कि नीम करोली बाबा का समाधि नैनीताल के पास पंतनगर में है. यहां जो कोई भी मुराद लेकर आता है उसकी पूरी हो जाती है. आज इस लेख में हम आपको बाबा द्वारा कही गयी कुछ 4 बातों के बारे में बताएंगे जिसे अगर आप जीवन में अपना लेते हैं तो हमेशा प्रसन्न रहेंगे. 

April Fool Day 2023 : आप भी बनाना चाहते हैं लोगों को मूर्ख तो यहां से लीजिए 4 जबरदस्त फनी आइडियाज

नीम करोली बाबा के जीवन मंत्र

- अपना अतीत किसी से साझा ना करें, खासकर कुछ बुरा हुआ है तो बिल्कुल भी नहीं. क्योंकि इसका फायदा उठाकर कोई नुकसान पहुंचा सकता है और नीचा भी दिखा सकता है. तो इस बात का खास ख्याल रखें. 

- अपनी कमजोरी कभी किसी से साझा नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से विरोधी आपका फायदा उठा सकते हैं. नुकसान पहुंचाने के लिए कई तरह के पैतरे अपना सकते हैं. 

- आपको अपनी कमाई के बारे में कभी किसी से खुलासा नहीं करना चाहिए, इससे लोग आपके स्तर को आंकने लगते हैं. इससे कमाई प्रभावित हो सकती है. तो इस बात का खास ख्याल रखें. 

- दान पुण्य के बारे में किसी को नहीं बताना चाहिए. इससे दान का जो महत्व होता है कम हो जाता है. दान का बखान करने से जीवन में नकारात्मकता आती है. तो अब से आप इन बातों को ध्यान में रखकर जीवन को खुशहाल तरीके से जी सकते हैं. 

मुंबई: अब जामा मस्जिद में जाकर मुस्लिम महिलाएं पढ़ सकेंगी नमाज़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com