Raai Laxmi ने इस डाइट से घटाया 2 महीने में 15 किलो वजन, कंचना फिल्म में नजर आ चुकी हैं एक्ट्रेस 

Raai Laxmi साउथ इंडियन एक्ट्रेस हैं जो 'कंचना' समेत 'जूली 2' और 'द लेजेंड' जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. यहां जानिए किस डाइट प्लान को फॉलो कर राय लक्ष्मी घटा पायीं अपना वजन. 

Raai Laxmi ने इस डाइट से घटाया 2 महीने में 15 किलो वजन, कंचना फिल्म में नजर आ चुकी हैं एक्ट्रेस 

Raai Laxmi इस तरह कम कर पायीं 15 किलो वजन. 

Celebrity Weight Loss: कुछ साल पहले की ही बात है जब साउथ की सुपरस्टार राय लक्ष्मी ने सभी को अपने वेट लॉस ट्रांसफोर्मेशन से हैरान कर दिया था. राय लक्ष्मी (Raai Laxmi) ने 21 दिनों में ही डाइटिंग की आदत डाल ली थी और 2 महीने के भीतर ही वे 15 किलो वजन कम करने में सफल रहीं. एक इंटरव्यू में राय लक्ष्मी ने अपनी वेट लॉस जर्नी का जिक्र किया था. लक्ष्मी खाने की बेहद शौकीन थीं जिस चलते उन्हें इस डाइट (Diet) को अपनाने में दिक्कत भी हुई लेकिन आखिरकार वे अपने डाइटिंग के निर्णय पर टिकी रहीं. जानिए क्या खा-पीकर उन्होंने अपना वजन कम किया. 

Tamannaah Bhatia ने बताया होममेड स्क्रब बनाने का तरीका, सिर्फ 3 चीजों से आप भी घर पर कर सकते हैं तैयार

राय लक्ष्मी की वेट लॉस डाइट | Raai Laxmi's Weight Loss Diet 

राय लक्ष्मी का यह डाइट प्लान कुछ सालों पहले का है. जब उन्होंने 15 किलो वजन कम किया था तो इस रूटीन को ही फॉलो करती थीं. 

  • लक्ष्मी सुबह उठकर 1 घंटे 15 मिनट वर्कआउट (Workout) करती थीं. इस रूटीन में थेरेपी भी शामिल थी जिससे ब्लड सर्कुलेशन में मदद मिलती थी. 
  • वर्कआउट के बाद लक्ष्मी हल्का नाश्ता करती थीं. लेकिन, लंच वे हैवी करती थीं जिससे लंबे समय तक उनका पेट भरा हुआ रहे. 
  • इसके बाद शाम के समय वे कुछ नहीं खाती थीं, लेकिन भूख लगने पर कोई फल खा लेती थीं. लक्ष्मी के अनुसार एक गिलास जूस पीने से बेहतर है एक फल खा लेना. 
  • राय लक्ष्मी 8 बजे से पहले ही डिनर कर लेती थीं. 
  • वे जहां भी जातीं अपने साथ पानी की बोतल लेकर निकलती थीं. 
  • लक्ष्मी के डाइट प्लान (Diet Plan) में हफ्ते में एक बार चीट डे भी शामिल था. चीट डे का मतलब कि वे बाहर का कुछ भी खा सकती हैं. हालांकि, लक्ष्मी के अनुसार जब आप डाइट की आदत डाल लेते हैं तो आपका चीट मील खाने का भी मन नहीं करता है. 
  • लक्ष्मी अपने साथ सेट पर भी खाने की चीजें लेकर जाती थीं. वे सब्जियां, सीरियल आदि लेकर जाती थीं जिन्हें वे सेट पर ही बनाकर खा लेती थीं ताकि उन्हें जंक फूड खाने की जरूरत ना पड़े. 

Shahnaz Husain के ब्यूटी टिप्स और नुस्खे आपकी स्किन को बना देंगे बेदाग, जान लीजिए Glowing Skin के सीक्रेट्स 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.