Juhi Parmar से जानिए आंखों के नीचे पड़े काले घेरों को कैसे करते हैं दूर, कमाल का है यह घरेलू नुस्खा 

Dark Circles Home Remedies: कई कारणों से आंखों के नीचे काले घेरे नजर आने लगते हैं. ऐसे में एक्ट्रेस जूही परमार ने बताया इस दिक्कत को चुटकियों में दूर करने का तरीका.  

Juhi Parmar से जानिए आंखों के नीचे पड़े काले घेरों को कैसे करते हैं दूर, कमाल का है यह घरेलू नुस्खा 

Juhi Parmar ने बताया कैसे मिलेगा आंखों के नीचे दिखने वाले काले घेरों से छुटकारा. 

खास बातें

  • इस तरह कम होंगे डार्क सर्कल्स.
  • जूही परमार से जानिए तरीका.
  • कई नुस्खे आते हैं काम.

Beauty Tips: आंखों के नीचे कई कारणों से काले धब्बे नजर आने लगते हैं. कभी जीवनशैली की कुछ आदतें इन काले घेरों (Dark Circles) की वजह बनती हैं तो कभी नींद की कमी और स्किन की सही तरह से देखरेख ना करने पर डार्क सर्कल्स नजर लगते हैं. इन काले घेरों के कारण चेहरे पर आंखे अलग से ही काली दिखने लगती हैं और लगता है जैसे अंदर धंस रही हों. अगर आप भी इसी दिक्कत से जूझ रहे हैं तो जूही परमार (Juhi Parmar) आपके लिए लेकर आई हैं ऐसे उपाय जो इन काले घेरों को कुछ ही समय में साफ कर देंगे. 

क्लेंजर की तरह काम करता है लाल टमाटर, चेहरे पर लगाने के ये 4 तरीके जानिए और पा लीजिए निखरी त्वचा 


आंखों के नीचे पड़े काले घेरों के घरेलू उपाय | Dark Circles Home Remedies 


जूही परमार ने आंखों के नीचे पड़ने वाले काले घेरों को दूर करने के लिए जो पहला नुस्खा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है उसमें उन्होंने डार्क सर्कल्स पर मलने के लिए मिश्रण बनाने का तरीका बताया है. इसे बनाने के लिए एक कटोरी में बादाम का तेल, आलू का रस (Potato Juice), हल्दी और कॉफी पाउडर डाल लें. इसे अच्छे से मिक्स करें और आंखों के आस-पास अच्छी तरह मलते हुए लगा लें. इस मिश्रण को रोजाना लगाया जा सकता है. 


अपने दूसरे नुस्खे में जूही ने डार्क सर्कल्स को हल्का करने के लिए आई पैड्स (Eye Pads) बनाना सिखाया है. इन आई पैड्स से आंखों के नीचे पड़े काले धब्बे हटने के साथ-साथ फूली आंखों और थकी हुई आंखों की दिक्कत से छुटकारा मिलता है. इन आई पैड्स को बनाने के लिए एक कटोरी में दूध लें और उसमें गुलाबजल और एलोवेरा जैल मिला लें. मिक्स करने के बाद कॉटन पैड्स को इस मिश्रण में डुबाएं और आंखों पर लगभग 20 मिनट रखकर बैठें. इन पैड्स का इस्तेमाल हर दिन किया जा सकता है. इस्तेमाल के कुछ ही दिनों में असर नजर आने लगेगा. 

ये नुस्खे भी आएंगे काम 

  • ग्रीन टी पीने के बाद उसके टी बैग्स (Tea Bags) को फेंकने के बजाय फ्रिज में ठंडा करें और आंखों के ऊपर लगाकर रखें. इससे डार्क सर्कल्स से छुटकारा मिलता है. 
  • खीरे के रस को आंखों के नीचे लगाने पर भी काले घेरे कम होते हैं. 
  • ठंडा कच्चा दूध (Raw Milk) भी काले घेरे कम करने में मददगार साबित होता है. 
  • एलोवेरा जैल को रातभर लगाकर रखा जा सकता है. इसका अच्छा असर नजर आता है. 
  • बादाम के तेल में नींबू का रस मिलाकर डार्क सर्कल्स पर लगाने से फायदा मिल सकता है. 
     

रोजाना झड़ रहे बालों ने छीन लिया है चैन तो ये देसी उपाय आएंगे काम, Hair Fall को कह दीजिए अलविदा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.