इंफ्लुएंसर से जानिए मेकअप से जुड़ी कौनसी आदतें देती हैं ग्लोइंग लुक, हर बार दिखेगा परफेक्ट Makeup Look

Makeup Habits: सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर जैसा परफेक्ट मेकअप करना चाहती हैं तो बिल्कुल सही जगह आई हैं आप. यहां जानिए किस तरह मेकअप किया जाता है सेट.

इंफ्लुएंसर से जानिए मेकअप से जुड़ी कौनसी आदतें देती हैं ग्लोइंग लुक, हर बार दिखेगा परफेक्ट Makeup Look

How To Set Makeup: इस तरह दिखेगा आपका मेकअप परफेक्ट. 

Makeup Tips: जब भी हम इंस्टाग्राम इंफ्लुएंसर्स को मेकअप करते देखते हैं तो हमें लगता है कि इनका मेकअप आखिर हर समय इतना परफेक्ट कैसे लगता है. अगर आप भी उन लोगों की गिनती में आती हैं जिन्हें फाउंडेशन (Foundation) लगाने में दिक्कत होती है, कंसीलर नहीं लगाया जाता और कैसे मेकअप सेट करते हैं वगैरह वगैरह, तो खुद ब्यूटी इंफ्लुएंसर (Beauty Influencer) से ही जान लीजिए किस तरह परफेक्ट तरीके से मेकअप किया जा सकता है. ब्यूटी इंफ्लुएंसर मालविका सितलानी आयदिन मेकअप से जुड़े टिप्स और ट्रिक्स शेयर करती रहती हैं. ये टिप्स आपके भी काम आ सकते हैं. 

कैसे करें परफेक्ट मेकअप | How To Do Perfect Makeup 

कम फाउंडेशन लगाना 

मालविका के अनुसार कम ही ज्यादा होता है, यानी अच्छे मेकअप बेस (Makeup Base) के लिए आपको चेहरे पर ढेर सारा फाउंडेशन लगाने की जरूरत नहीं है बल्कि आप कम फाउंडेशन से भी अच्छा और परफेक्ट मेकअप बेस लगा सकती हैं. इससे मेकअप पहले से ज्यादा नेचुरल भी दिखेगा और चेहरे पर लाइट महसूस भी होगा. 

कंसीलर लगाने का तरीका 

अनेक इंफ्लुएंसर कंसीलर लगाने का एक सा तरीका बताती हैं जिसमें वे आंखों के नीचे तिकोने आकार में कंसीलर लगाकर उसे ब्लेंड करती हैं. लेकिन, मालविका के अनुसार आपको ऐसा करने की आवश्यक्ता नहीं है बल्कि आप डॉट-डॉट करके भी कंसीलर (Concealer) लगा सकती हैं और अंडर आइज पर यह ब्लेंड भी बेहतर तरीके से होगा. 

आइब्रो रखें मोटी 

पतली आइब्रो एक वक्त पर सबकी पहली पसंद होती थी, लेकिन अब घनी आइब्रो का ट्रेंड है. मालविका के अनुसार आइब्रो घनी रखें और उनको मेकअप के दौरान सेट करना ना भूलें. आइब्रो सेट करने के लिए आइब्रो जैल या पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं. 

क्रीमी प्रोडक्ट्स 

मेकअप प्रोडक्ट्स जैसे ब्लश क्रीम, लिक्विड या फिर पाउडर फॉर्म में आते हैं. ग्लोसी मेकअप लुक (Glossy Makeup Look) के लिए पाउडर प्रोडक्ट्स से बेहतर क्रीम प्रोडक्ट्स साबित होते हैं. क्रीम ब्लश चेहरे पर ग्लोइंग लुक देता है और इसे ब्लेंड करना भी आसान होता है. 

ग्लॉसी लिपस्टिक 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मालविका परफेक्ट मेकअप लुक के लिए मैट लिपस्टिक से ज्यादा ग्लॉसी लिपस्टिक लगाना पसंद करती हैं. मैट लिपस्टिक से होंठ सूखे-सूखे महसूस हो सकते हैं जबकि ग्लॉसी लिपस्टिक होठों पर लाइटवेट लगती है, सूखती नहीं है और ग्लॉसी मेकअप के साथ परफेक्ट बैठती है.