Shakarkand benefits : शकरकंद को भूनकर खाते हैं तो मिलेंगे ये फायदे, जानें यहां

Sweet potato benefits : स्वीट पोटैटो स्वादिष्ट तो होता ही है साथ में लाभकारी भी होता है सेहत के लिए. इसे आप भूनकर अगर खाते हैं तो ज्यादा फायदा पहुंचाएगा

Shakarkand benefits : शकरकंद को भूनकर खाते हैं तो मिलेंगे ये फायदे, जानें यहां

Health tips : शकरकंद को खाने से ग्लूकोमा जैसी बीमारी का भी खतरा कम होता है.

food benefits : शकरकंद जिसे स्वीट पोटैटो (sweet potato) भी कहते हैं, खाने में मीठा होता है. इसे अमूमन व्रत (vrat food) आदि में खाया जाता है. यह फलहारी में (shakarkand in falhari) आता है. यह स्वादिष्ट तो होता ही है साथ में लाभकारी भी होता है सेहत के लिए. इसे आप भूनकर (roasted shakarkand benefits) अगर खाते हैं तो ज्यादा फायदा पहुंचाएगा तो चलिए जानते हैं यह किन किन तरीकों से सेहत के लिए अच्छा है.

शकरकंद के फायदे | Shakarkand ke fayde

  • इसको खाने से गुस्सा कंट्रोल में रहता है. इससे कोर्टिसोल का लेवल घटता है जो तनाव को ट्रिगर करता है. तो जिन लोगों को बहुत ज्यादा गुस्सा आता है वो इसको खाना शुरू कर दें. 
3jv4jdbg

  • शकरकंद को खाने से ग्लूकोमा जैसी बीमारी का भी खतरा कम होता है. इसमें विटामिन ए और बीटा कैरोटीन की मात्रा अधिक होता है जो आँखों के लिए जरूरी पोषक तत्वों में से एक है.
kcons5o8

  • शकरकंद खाने से बालों की सेहत अच्छी होती है.क्योंकि इसमें केरोटीन जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं. यह त्वचा और बालों के लिए बहुत अच्छा होता है. आप इसे भूनकर या फिर उबालकर खा सकते हैं.
lo0orgjg

  • शकरकंद खाने से चेहरे पर नजर आने वाली झुर्रियां और फाइन लाइन गायब हो जाती है. इसमें बीटा, विटामिन सी, ई होता है. इसके खाने से फ्रीरे़डिकल्स से भी छुटकारा मिलता है.

8dj75hgg
  • शकरकंद खाने से बॉडी बिल्डिंग में मदद मिलती है.यह पोटैशियम से भरपूर होता है जो जिम करने वालों के लिए अच्छी होती है. तो आज से शकरकंद को अपनी डाइट में शामिल कर लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.