Hair care tips : सूखे या गीले बालों में तेल लगाना अच्छा होता है? यहां मिल जाएगा आपको सही जवाब

How to apply oil in hair : आज हम आपको बताएंगे सही तरीका हेयर ऑयलिंग का जिससे आपके बाल की ग्रोथ और चमक बरकरार रहेगी. तो चलिए जानते हैं.

Hair care tips : सूखे या गीले बालों में तेल लगाना अच्छा होता है? यहां मिल जाएगा आपको सही जवाब

hair care tips : लोगों का सवाल होता है कि क्या गीले बालों में तेल लगाना अच्छा होता है?

Hair oiling : बालों की अच्छी सेहत के लिए आपको उनकी ऑयलिंग नियमित करना बहुत जरूरी है. इसलिए सप्ताह में एक दिन बालों में तेल लोग लगाते ही हैं. लेकिन गीले (wet hair) या सूखे (dry hair) किस तरह के बालों में ऑयलिंग (oiling tips in hair) करना ज्यादा अच्छा होता है. ये सवाल अक्सर लोगों का रहता है तो आज हम आपको बताएंगे सही तरीका हेयर ऑयलिंग का जिससे बाल की ग्रोथ और चमक बरकरार रहेगी. तो चलिए जानते हैं.

बालों में हेयर ऑयलिंग कैसे करें | How to do hair oiling in hair

  • लोगों का सवाल होता है कि क्या गीले बालों में तेल लगाना अच्छा होता है तो आपको बता दें कि स्कैल्प का साफ होना चाहिए आप कभी भी बालों में तेल लगा सकते हैं. 

  • लेकिन आप गीले बाल में तेल लगा रहे हैं तो माइल्ड तेल अप्लाई करें जैसे बादाम. इससे आपके स्कैल्प तैलीय होने से बच जाएंगे. वहीं, आप अगर सूखे बालों में तेल लगा रहे हैं तो उसमें अच्छे तरीके से लगाएं. ताकि उनमें नमी आ जाए. ड्राई हेयर में आप नारियल तेल लगा सकती हैं.

  • इसके अलावा तेल जब भी आप लगाएं तो उसे हल्का गरम कर लें. और ऑयलिंग करते समय बाल को हिस्सों में बांट लें ताकि जड़ों तेल पहुंच जाए.

  • अगर आप बाल में तेल इस तरह से लगाएंगे तो रूसी, झड़ने, टूटने जैसी बालों की समस्या से आपको निजात मिल जाएगा. आप कोशिश करें अपने स्कैल्प को साफ रखने की.  

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com