बालों का झड़ना और सफेद होना नहीं हो रहा है बंद, इस हर्बल तेल को लगाने से मिल जाएगी निजात

Home remedy for hair problem : आज से ही यहां बताए गए आसान घरेलू उपायों को अपनाना शुरू कर दीजिए फिर देखिए कैसे आपके बाल घने और चमकदार होते हैं.

बालों का झड़ना और सफेद होना नहीं हो रहा है बंद, इस हर्बल तेल को लगाने से मिल जाएगी निजात

Home remedy : कलौंजी के तल से बालों को मिलेगा भरपूर पोषण.

खास बातें

  • कलौंजी और नींबू का रस बालों के लिए है फायदेमंद.
  • नारियल तेल को भी मिलाकर लगा सकती हैं बालों में.
  • ऑलिव ऑयल से भी बालों को मिलेगा भरपूर पोषण.

Hair problem : बालों की खराब सेहत को लेकर आजकल सभी परेशान हैं. अब तो कम उम्र में ही लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं, जो कि चिंता का विषय है. इसके लिए लोग तरह-तरह के उपाय भी कर रहे हैं फिर भी कोई खास असर उन्हें नजर नहीं आ रहा है. ऐसे में आप यहां बताए गए हर्बल तेल (herbal oil) का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. हम बात कर रहे हैं कलौंजी के तेल की (kalonji oil). यह बालों को भरपूर पोषण देने में पूरा सहयोग करता है. जिससे किसी भी प्रकार की हेयर प्रॉब्लम से जल्द निजात मिल जाती है. आइए जानते हैं कैसे करें कलौंजी के तेल का इस्तेमाल.

ऐसे करें कलौंजी तेल का इस्तेमाल |  How to use Kalonji oil

- कलौंजी और ऑलिव ऑयल की मदद से आप अपने बालों का झड़ना टूटना रोक सकती हैं. बस आपको दोनों को एक चम्मच मिलाकर बालों की जड़ों को मालिश करना है, फिर शैंपू कर लेना है. ऐसा आप हर हफ्ते करेंगी तो जल्द निजात मिल जाएगा इससे. 


- कलौंजी के तेल में नारियल का तेल मिलाकर लगाती हैं तो आपको बालों की समस्या से निजात मिल जाएगा. इन दोनों को एक चम्मच लेकर मिक्स करके बालों की जड़ों में मालिश देना है हर वीकेंड पर. इससे भी बाल की सेहत सुधर जाएगी.

-कलौंजी के तेल में अगर आप नींबू का रस मिलाकर लगाती हैं तो भी आपके बाल सुंदर और चमकदार बनेंगे. इससे बालों को भरपूर पोषण मिलेगा. इन होम रेमेडी से गंजेपन से भी मिलती है निजात तो आज से ही यहां बताए गए आसान घरेलू उपायों को अपनाना शुरू कर दीजिए फिर देखिए कैसे आपके बाल घने और चमकदार होते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com