मानसून में स्किन और हेयर की केयर की लिए इन प्रोडक्ट्स को न करें नजरअंदाज

मानसून में स्किन और हेयर की बेहतर देखभाल करनी है तो इन प्रोडक्ट्स को अपनी ब्यूटी किट में जरूर शामिल करें.

मानसून में स्किन और हेयर की केयर की लिए इन प्रोडक्ट्स को न करें नजरअंदाज

मॉनसून में स्किन और हेयरकेयर पर ज्यादा ध्यान दें

गर्मी के बाद मानसून में स्किन और हेयर को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में उनकी बेहतर केयर किया जाना बेहद जरूरी हो जाता है. आप घर पर रहें या बाहर जाएं स्किन और हेयरकेयर रूटीन का फॉलो किया जाना बेहद जरूरी है. दरअसल, हम आपको कुछ ऐसे प्रोडक्ट्स के बारे में बताएंगे, जो स्किन और हेयरकेयर में आपकी मदद कर सकते हैं. ये भी है कि मार्केट में ब्यूटी प्रोडक्ट्स की भरमार है, ऐसे में सही प्रोडक्ट का चुनना थोड़ी मुशकिल पैदा करता है. हम आपके लिए कुछ ऐसे चुनिंदा प्रोडक्ट्स के बारे में भी बताएंगे, जो आपके लिए काफी सही साबित होंगे.

जानें उन तरीकों के बारे में जो मानसून में स्किन और हेयरकेयर के लिए हैं जरूरी

1. क्लींजर

क्लींजर स्किन ने ऑयल और गंदगी को खत्म करने में मदद करता है. अगर आप स्किन के लिए क्लींजर का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो केमिकल फ्री क्लींजर आपके लिए बेस्ट रहेगा.

इन्हें करें सिलेक्ट...

2. टोनर

मानसून में स्किनकेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना है, तो टोनर को एड करना बिल्कुल न भूलें. ये स्किन की बेहतर देखभाल में मदद करता है. साथ ही क्लिन और स्मूथ स्किन के लिए लाइट और अल्कोहल फ्री टोनर का ही इस्तेमाल करें.

ये टोनर रहेंगे आपके लिए बेस्ट

3. मॉइश्चराइजर

स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए मॉइश्चराइजर एक बेस्ट ऑप्शन माना जाता है. ज्यादा चिपचिपाहट पैदा करने वाले मॉइश्चराइजर को अपनी ब्यूटी किट का हिस्सा न बनाएं.

ये मॉइश्चराइजर रहेंगे आपके लिए बेस्ट

4. बॉडी लॉशन

दमकती और हेल्दी स्किन पाने में बॉडी लोशन का रोल काफी अहम रहता है. शिया और कोकोआ बटर फॉर्मूले से बनने वाला बॉडी लोशन आपको बेहतर रिजल्ट दे सकता है. साथ ही इससे ऑयली स्किन से भी छुटकारा पाया जा सकता है.

ये हैं बॉडी लोशन के ऑप्शन

5. सन्सक्रीन

कहा जाता है कि बाहर निकलने से पहले सन्सक्रीन का यूज बेहद जरूरी होता है, लेकिन क्या आपको पता है मानसून के दौरान घर पर भी सन्सक्रीम लगाना बेहद जरूरी होता है. अगर आप स्किन को किसी भी तरह के नुकसान से बचाना चाहते हैं, तो सन्सक्रीन को जरूर यूज करें.

ये हैं बेहतर सन्सक्रीन

6. हेयर मास्क

मानसून में ह्यूमीडिटी के कारण बालों को खासा नुकसान पहुंचता है. इस समस्या से निजात पाने में हेयर मास्क सबसे बेस्ट ऑप्शन रहता है. इनमें मौजूद नेचुरल इन्ग्रीडिएंट्स हेल्दी हेयर के लिए बेहद जरूरी है.

इन हेयर मास्क को करें इस्तेमाल

7. कंडीशनर

बालों की देखभाल के लिए आप भले ही कितना अच्छा और बेहतर शैम्पू यूज कर लें, लेकिन बालों की केयर कंडीशनर के बिना अधूरी ही मानी जाती है. एक इफेक्टिव कंडीशनर बालों को कई परेशानियों से दूर रखता है, जैसे उनका झड़ना, कमजोर पड़ना या हर वक्त रफ रहना.

ये कंडीशनर अपनी लिस्ट में करें शामिल

8. लिप बाम

होंठों की देखभाल करनी है तो इस मानसून में बेस्ट लिप बाम का सिलेक्शन करना न भूलें. ये कई अंदाज में उपलब्ध होती हैं.

ये लिप बाम रहेंगी आपके लिए सही

9. लिप एंड चीक टिंट

मानसून में लिप और चीक की देखभाल के लिए टिंट भी एक बेहतर ऑप्शन है. ये कई तरह की वैराइटी में उपलब्ध होता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये टिंट रहेंगे आपके लिए बेस्ट