मानसून में स्किन की देखभाल के लिए फॉलो करें ये टिप्स

Try out these tips this monsoon season

मानसून में स्किन की देखभाल के लिए फॉलो करें ये टिप्स

मानसून सीज़न ट्राई करें ये स्किन केयर टिप्स; फोटो: iStock

खास बातें

  • Try out these tips now
  • Inculcate these tips in your monsoon beauty regimen
  • This monsoon, take your skincare game to a new level with these tips

समर में स्किन सनबर्न और टैन से निपटने के बाद, मानसून सीज़न में स्किन प्रॉब्लम से निपटना बेहद मुश्किल होता है. मानसून ह्यूमिडिटी का सीज़न होता है, ह्यूमिडिटी की वजह से स्किन के डैमेज होने का खतरा बना रहता है. इसलिए मानसून में हमें ब्यूटी रूटीन में बदलाव करने की ज़रूरत होती है. जैसे-जैसे मौसम बदलता है वैसे-वैसे हमारी त्वचा और त्वचा की देखभाल करने के तरीके भी बदलते रहते हैं. ऐसे में त्वचा की देखभाल के लिए ये जानना ज़रूरी है कि क्या करें और क्या न करें. डीप क्लींजिंग से लेकर लाइट मेकअप तक, मानसून ब्यूटी केयर के लिए आपको इन टिप्स को ज़रूर आज़माना चाहिए!

जानें मानसून सीज़न में स्किन केयर के लिए क्या करें और क्या न करें 

1. डीप क्लींज़िंग है ज़रूरी

त्वचा को साफ करना बेहद ज़रूरी होता है. बढ़ती गर्मी और उमस के बीच, हमें निश्चित रूप से अपनी त्वचा को साफ करने के लिए बेहतर तकनीकों की ज़रूरत होती है. ऐसे में एक सही डीप क्लींजर चुनें जो आपकी त्वचा के अनुकूल हो साथ ही जो आपकी त्वचा की समस्या से निपटने में आपकी मदद करता हो. इसके अलावा त्वचा को अधिक साफ करने से बचें क्योंकि इससे स्किन की नमी कम हो सकती है और त्वचा शुष्क हो सकती है.

2. लाइटवेट मॉइस्चराइज़र

जब त्वचा की बात आती है तो स्किन के लिए हाइड्रेशन बेहद ज़रूरी होता है. पानी आधारित मॉइस्चराइज़र चुनें जो त्वचा को पोषण देने और त्वचा को मॉइस्चराइज़ करने में मदद करता हो. नमी और गर्मी के साथ, हमें अपनी त्वचा मॉइस्चराइज़ करने के लिए लाइटवेट मॉइस्चराइज़र की ज़रूरत होती है.

i3lm385

3. वाटरप्रूफ मेकअप को हां कहें

मानसून में टपकते मेकअप या केकी मेकअप की समस्या से हर कोई बचना चाहता है. मौसम में बदलाव के साथ-साथ, मेकअप के तरीकों और एसेंशियल चीजों को बदलना भी ज़रूरी होता है. मानसून सीज़न में लाइट मेकअप और वाटरप्रूफ प्रोडक्ट की ओर रुख करें जो नमी और गर्मी के बावजूद आपके मेकअप को सेट रखेंगे. डेवी और लाइट मेकअप लुक इस सीज़न के लिए सही रहेगा. 

4. एक्सफोलिएशन ज़रूर करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एक्सफोलिएशन से तेल और गंदगी को दूर रखें! यह स्किन से डर्ट और ऑयल को दूर करने में मदद करता है और आपको क्लीन और सटल स्किन देता है. डेड स्किन सेल्स से छुटकारा पाने और चमकदार त्वचा पाने के लिए अपनी त्वचा को रोजाना एक्सफोलिएट करना ज़रूरी होता है. ऐसे एक्सफ़ोलीएटर्स का चुनाव करें जो त्वचा पर स्मूथ महसूस होने के साथ-साथ, यूज़ करने में भी सुपर आसान हों.