Hair color: इन खास टिप्स की मदद से बालों को करेंगी कलर, लंबे समय तक बालों में बनी रहेगी चमक

Hair care tips: कुछ लोगों को हेयर कलर या डाई कराने के बाद बालों को शैंपू करने की जल्दी मची रहती है, ऐसे में बालों में हेयर क्यूटिकल कलर को लॉक नहीं कर पाता है और बालों का कलर (Hair color) जल्दी हल्का पड़ने लग जाता है. तो ध्यान रहे जब भी बालों को कलर कराएं तो 3 दिन बाद ही धुलें. 

Hair color: इन खास टिप्स की मदद से बालों को करेंगी कलर, लंबे समय तक बालों में बनी रहेगी चमक

Hair color कराने के बाद बालों में हिटिंग टूल्स का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए

Hair color tips:  बालों को रंगना (hair color) आजकल आम बात है. यूं कहें आजकल हेयर कलर कराना ट्रेंड बन चुका है. ब्यूटी पार्लर में लड़कियां हों या महिलाएं सभी अपने पसंदीदा रंगों से बालों को चमका रही हैं. लेकिन जब खूब पैसे खर्च करके कराए गए रंगीन बालों की रंगत गायब होने लगती हैं, तो मन उदास हो जाता है. ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे टिप्स शेयर कर रहे हैं, जो आपके हेयर कलर (long lasting hair color) व डाई को लंबे समय तक टिके रहने में मदद करेंगे. 

इन 3 टिप्स से बालों का रंग बरकरार रहेगा | 3 tips to keep hair color long lasting

तुरंत न करें शैंपू

ofahdeb8
कुछ लोगों को हेयर कलर या डाई कराने के बाद बालों को शैंपू करने की जल्दी मची रहती है, ऐसे में बालों में हेयर क्यूटिकल कलर को लॉक नहीं कर पाता है और बालों का कलर (Hair color) जल्दी हल्का पड़ने लग जाता है. तो ध्यान रहे जब भी बालों को कलर कराएं तो 3 दिन बाद ही धुलें. वही, हेयर कलर कराने के बाद सल्फेट फ्री शैंपू का ही इस्तेमाल करना चाहिए बालों को धुलने के लिए. इसके अलावा कोशिश करें की बालों को फिल्टर वाटर से धुलें.

कंडीशनिंग करना न भूलें

715nrbg8

बालों को धुलने के बाद उन पर कंडीशनर जरूर अप्लाई करें. इससे बालों में कलर लॉक रहता हैं और उनमें नमी बनी रहती है. इससे बालों का कलर जल्दी फेड नहीं होता है. 

स्ट्रेटनिंग का इस्तेमाल न करें

6ir4pnhg

बालों को कलर कराने के बाद ऊपर किसी तरह का हीटिंग टूल्स का इस्तेमाल न करें. इससे बालों का रंग जल्दी उड़ने की संभावना होती है. वहीं जब भी बाहर निकलें बालों को ढककर रखें. इससे आपके बालों का रंग बना रहेगा. तो इन टिप्स को अपनाएं और अपने बालों की चमक और रंग को बनाए रखें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.