Navratri में दुर्गा पूजा का उठाना है आनंद तो Delhi के इन फेमस पंडाल में जरूर जाएं घूमने

Famous Durga Puja in Delhi : जो लोग दिल्ली में नए हैं उनके लिए दुर्गा पूजा घूमने को लेकर खूब उत्साह होगा. उनके दिमाग में यह भी सवाल होगा कि किस जगह कि दुर्गा पूजा सबसे अच्छी होती है.

Navratri में दुर्गा पूजा का उठाना है आनंद तो Delhi के इन फेमस पंडाल में जरूर जाएं घूमने

Arambagh की दुर्गा पूजा भी लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनती है.

Navratri Pandal : नवरात्रि की हर तरफ धूम है. हर तरफ मां की आरती और मंत्रों की गूंज है. कालोनियों और पार्क में मां के पंडाल सज चुके हैं. जो लोग दिल्ली में नए हैं उनके लिए दुर्गा पूजा घूमने को लेकर खूब उत्साह होगा. उनके दिमाग में यह भी सवाल होगा कि किस जगह कि दुर्गा पूजा सबसे अच्छी होती है. तो इस लेख में आज हम उन लोगों के लिए दिल्ली की 5 फेमस दुर्गा (famous durga puja) पूजा के बारे में बताएंगे जहां जाकर आप मां की भक्ति में डूब जाएंगे.

दिल्ली के फेमस पंडाल

सी आर पार्क दुर्गा पूजा

राजधानी दिल्ली की सीआर पार्क की दुर्गा पूजा बहुत ज्यादा फेमस है. इसे तो छोटा बंगाल भी बोला जाता है क्योंकि यहां पर रहने वाले लोग बंगाली हैं ज्यादातर. यहां की दुर्गा पूजा देखने के लिए देश और दिल्ली के हर कोने से पहुंचते हैं. यहां का पंडास कोलकाता के कारीगर सजाते हैं.

छतरपुर मंदिर दुर्गा पूजा

छतरपुर के मंदिर की दुर्गा पूजा देखने के लिए भी लोग दूर दूर से आते हैं. यहां की भी पंडाल बहुत भव्य होता है. यहां पर देवी दुर्गा का मंदिर भी है. हर बार यहां पर पंडाल नई थीम पर सजता है. इस मंदिर में दर्शन करने देश के अलग अलग राज्य से लोग आते हैं.

आरामबाग दुर्गा पूजा

आरामबाग की दुर्गा पूजा भी लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनती है. लोगों का कहना है कि यह दिल्ली के सबसे महंगे पंडालो में से एक है. यहां पर मेला भी लगता है. यहां पर जाकर आप स्ट्रीट फूड का भी आनंद उठा सकते हैं. इसके अलावा आप  कश्मीरी गेट, मिंटो रोड पूजा समिति, काली बाड़ी, मिलानी पूजा समिति, मातृ मंदिर, तिमारपुर और सिविल लाइंस पूजा समिति के दुर्गा पंडालों को भी आनंद उठा सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

माधुरी और करण जौहर ने झलक दिखला जा के सेट पर बिखेरी चमक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com