Expensive fruits : दुनिया के सबसे महंगे फलों के नाम सुनकर चौक जाएंगे आप, ये रही उनकी लिस्ट

Fruits list : कुछ फल ऐसे हैं जो केवल करोड़पतियों के पहुंच में ही हैं जिनकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. आज लेख में हम दुनिया के सबसे महंगे फलों के बारे में बताने जा रहे हैं.

Expensive fruits : दुनिया के सबसे महंगे फलों के नाम सुनकर चौक जाएंगे आप, ये रही उनकी लिस्ट

Fruits list price : यूबरी खरबूजे की बिक्री 20 लाख रुपये प्रति किलो में होती है.

Expensive fruits list : हर दिन एक फल खाने की सलाह डॉक्टर जरूर देते हैं क्योंकि, ये सेहतमंद रहने के लिए बहुत जरूरी है. इनमें मौजदू एंटीऑक्सीडेंट्स स्किन और पेट के लिए बहुत जरूरी होते हैं. लेकिन रोज फल खरीदकर खाना सबके बस की बात नहीं होती है, क्योंकि पोषक तत्वों से भरपूर इनके दाम ज्यादा होते हैं. लेकिन कुछ फल ऐसे हैं जो केवल करोड़पतियों के पहुंच में ही हैं जिनकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. आज लेख में हम उन फलों के बारे में बताने जा रहे हैं जो दुनिया के सबसे महंगे फलों में शामिल हैं.

दुनिया के महंगे फल | expensive fits in world


यूबरी खरबूजा

इसकी कीमत लाखों में है. इस फल की खेती जापान में होती है. इसकी बिक्री 20 लाख रुपये प्रति किलो में होती है. आपको बता दें कि इस फल को सूरज की रोशनी से बचाकर उगाया जाता है. बॉक्स फूड नेटवर्क के मुताबिक 2021 में इस फल की नीलामी 18 लाख रूपये में हुई थी जबकी 2022 में 20 लाख रुपये में.

पीला अनानास

- पीला अनानास भी इस लिस्ट में शामिल है. आपको बता दें कि इस फल को पकने में 2 साल का समय लगता है और इसकी खेती  इंग्लैंड के 'लॉस्ट गार्डेन्स ऑफ हेलिगन' में होती है केवल. ज्यादा समय लगने के कारण इसकी खेती कम होती है और ये लाखों में बिकता है.

स्कवायर तरबूज

- स्कवायर तरबूज का उत्पादन भी जापान में होता है केवल. इनका उत्पादन चौकोर डिब्बे में किया जाता है जिसके कारण इसका आकार स्क्वायर होता है. आपको बता दें कि एक तरबूज का वजन 5 किलो के बराबर होता है. यह  60 हजार रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिकता है.

रूबी रोमन अंगूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रूबी रोमन अंगूर भी इसमें शामिल है. इसे अमीरों के फल के नाम से जाना जाता है. यह आम अंगूर की अपेक्षा आकार में ज्यादा बड़े होते हैं. इस एक अंगूर का दाम 20 से 30 ग्राम होता है. इस अंगूर का भी उत्पादन कम होता है. जिसके चलते यह बहुत महंगे दामों में बिकता है.