ब्यूटी टिप्स: ये 6 Beauty Hacks आपकी बिजी लाइफ को बना देंगे बेहद आसान

Easy hacks: अगर आप किसी पार्टी में जाना है और समय कम है तैयार होने के लिए तो आप चेहरे पर प्राइमर, कंसीलर, फाउंडेशन लगाने के बजाए बीबी या सीसी क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे आपका टाइम बचेगा.

ब्यूटी टिप्स: ये 6 Beauty Hacks आपकी बिजी लाइफ को बना देंगे बेहद आसान

Beauty hacks आपके बिजी लाइफ को बनाएंगे बेहद आसान


Life hacks: आजकल हम सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर लाइफ हैक्स (life hacks) से जुड़े वीडियो खूब देखते हैं. ये वीडियो हमारी रोजमर्रा के जीवन की छोटी-छोटी समस्याओं को सुलझाने के आसान तरीके बताते हैं. यूं कह लें कि शॉर्ट कट (Short cut) बताते हैं. ऐसे ही हम इस आर्टिकल में कुछ ब्यूटी हैक्स (beauty hacks) के बारे में हम बताने जा रहे हैं जो आपके जरूर काम आने वाले हैं. तो चलिए जानते हैं आसान हैक्स (hacks) के बारे में. 

ये हैं 6 आसान ब्यूटी हैक्स | 6 easy beauty hacks 

  1. अगर आपकी नाक पर ब्लैकहेड्स हो गए हैं और घर में स्क्रब (scrub) नहीं है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. बस आपको कटोरी में पानी लें उसमें टूथपेस्ट और सोडा मिक्स कर लें. फिर टूथ ब्रश की मदद से नाक पर अप्लाई कर लें. अब 5 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें. फिर कुछ देर बाद धुल लें. 
  2. यंग दिखने के लिए हमेशा अपने स्किन शेड से हल्का शेड का फाउंडेशन (foundation) इस्तेमाल करना चाहिए. इसके अलावा अगर आपकी आंखों के नीचे काले घेरे (dark circles) हैं, तो लाइट कंसीलर का इस्तेमाल करें और इसे अच्छी तरह से ब्लेंड भी करें. वहीं, आई शैडो हमेशा जेल बेस्ड यूज करें.
  3. अगर आपकी नाक ऑयली है तो इसके लिए आप नोज स्ट्रिप (nose strips) का इस्तेमाल करें. यह बाजार में आसानी से मिल जाएगी. इसके इस्तेमाल करने के 15 दिन बाद आपको इसका असर दिखाई पड़ने लग जाएगा. यह आपकी नाक पर आने वाले एक्स्ट्रा तेल को सोख लेता है.
  4. अगर आप किसी पार्टी में जाना है और समय कम है तैयार होने के लिए तो आप चेहरे पर प्राइमर, कंसीलर, फाउंडेशन लगाने के बजाए बीबी या सीसी क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे आपका टाइम बचेगा.
  5. मस्कारा लगाना सबसे टफ टास्क होता है. जिन्होंने नया-नया मेकअप करना शुरू किया है उनके लिए तो इसको लगाना परेशानी का सबब होता है. ऐसे में अपनी पलकों को घना दिखाने के लिए एलोवेरा जेल (alovera gel) लगा सकती हैं.
  6. मेकअप करने के बाद उसको छुड़ाना भी तो होता है. ऐसे में अगर आपके पास मेकअप रिमूवर (makeup remover) नहीं मौजूद है, तो आप नारियल तेल, जैतून तेल, एलोवेरा जेल और बेबी ऑयल से छुड़ा सकती हैं. 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.