आपकी सफेद टी शर्ट पर पड़ गए हैं सब्जी के जिद्दी दाग तो इस DIY Stain remover से एक धुलाई में हो जाएगा गायब

DIY Stain remover : हम आपको एक ऐसा डीआईवाई बताने जा रहे हैं जिसको अप्लाई करने से दाग एक धुलाई में गायब हो जाएगा झट से, तो चलिए जानते हैं उस टिप्स के बारे में.

आपकी सफेद टी शर्ट पर पड़ गए हैं सब्जी के जिद्दी दाग तो इस DIY Stain remover से एक धुलाई में हो जाएगा गायब

DIY cleaning tips : अब आप इस DIY से सफेद कपड़े से जिद्दी दाग हटाएं.

DIY Stain remover : अकसर हम खाना खाते वक्त कुछ ना कुछ कपड़ों पर गिरा लेते हैं खासकर तब जब हमने सफेद रगं का कपड़ा पहने हुए होते हैं. एक बार जब उस पर दाग पड़ जाता है तो उससे हटाने में पसीने छूट जाते हैं लेकिन यहां पर हम आपको एक ऐसा डीआईवाई बताने जा रहे हैं जिसको अप्लाई करने से दाग एक धुलाई में गायब हो जाएगा झट से. तो चलिए जानते हैं उस क्लोथ क्लीनिंग टिप्स (cloth cleaning tips) के बारे में.

49c72psg

Photo Credit: iStock

कैसे हटाएं टीशर्ट से दाग

- अगर आप अपने सफेद कपड़े से दाग हटाना चाहते हैं तो एक टेबलस्पून सोडा एक बाउल ले लीजिए, फिर उसमें आधा नींबू का रस निचोड़कर मिला दीजिए. इसके बाद पेस्ट में एक टेबलस्पून सिरका और डिश वॉश जेल मिलाकर अच्छे से मिला लीजिए, फिर उसमें पानी मिला लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- अब आप दाग वाली जगह पर इस मिश्रण को अच्छे से फैलाकर टूथ ब्रश से फैला लीजिए. अब आप धीरे-धीरे ब्रश के सहारे इसे दाग वाले जगह पर रब करें. इससे आपके टी शर्ट पर लगी दाग कुछ देर में निकलने लग जाएगा. तो अब से आप जब भी सफेद कपड़े से दाग लगे तो इस हैक का इस्तेमाल करें.