Coconut oil में इस रस को मिलाकर लगाने से Skin की समस्याएं होती हैं दूर, चेहरा रहेगा खिला-खिला

Home remedy for skin : नारियल तेल के आयुर्वेद में स्किन समस्याए के लिए रामबाण माना जाता है. इसलिए डाक्टर इसको लगाने की सलाह देते हैं. तो चलिए जानते हैं आखिर किस चीज का रस मिलाकर लगाने से त्वचा सुंदर और चमकदार बनेगी और स्किन प्रॉब्लम से भी छुटकारा मिल जाएगी.

Coconut oil में इस रस को मिलाकर लगाने से Skin की समस्याएं होती हैं दूर, चेहरा रहेगा खिला-खिला

Skin care tips : नारियल तेल और नींबू का रस स्किन से झुर्रियां और फाइन लाइन दूर कर देते हैं.

खास बातें

  • एंटी एजिंग की समस्या करेगा कम.
  • स्किन को बनाएगा ग्लोइंग और रिंकल फ्री.
  • हफ्ते में एक बार करें इस मिश्रण से फेशियल मसाज.

Coconut oil and lemon : जैसे-जैसे आपकी उम्र  बढ़ती है स्किन में कई तरह के बदलाव होते हैं. जैसे झुर्रियां, फाइन लाइन पिगमेंटेशन जैसी परेशानियां शुरू हो जाती हैं. इसलिए स्किन केयर रूटीन (skin care routine) को कभी छोड़ना नहीं चाहिए. इससे एजिंग का असर चेहरे पर नजर नहीं आता है. आज इस लेख में हम बात करेंगे नारियल तेल और नींबू के मिश्रण की जिसे चेहरे पर लगाने के कई फायदे हैं. इससे स्किन चमकदार और फ्रेश नजर आती है. इतना ही नहीं यह एंटी एजिंग (anti ageing) की तरह त्वचा पर काम करती हैं तो चलिए जानते हैं नारियल तेल (coconut oil) और नींबू (lemon juice) को कैसे लगाएं चेहरे पर.

नारियल तेल और नींबू का रस | Coconut Oil and Lemon Juice

- आपको नारियल का तेल और नींबू मिलाकर चेहरे पर अप्लाई कर लेना है. फिर हल्के हाथों से फेशियल मसाज देना है. जब मिश्रण को स्किन लोख ले तो आप हल्के गुनगिने पानी से चेहरे को धो लीजिए. इससे आपकी स्किन में खिचाव आएगा और ब्लड सर्कुलेशन भी अच्छा होगा. 

p6ki8l58

- इस मिश्रण से चेहरे को मसाज देने से झुर्रियां भी कम होती हैं. साथ में फाइन लाइन की भी समस्या नहीं होती है. इस फेशियल मसाज से दाग धब्बे भी दूर होते हैं.

- इस मिश्रण को लगाने से स्किन जवां नजर आती है. इससे एजिंग नजर नहीं आती हैं चेहरे पर. आप इस मसाज को हफ्ते में एक बार कर सकती हैं. 

o2em3518

Photo Credit: iStock

- हालांकि जिनकी त्वचा सेंसटिव है वो ये मिश्रण लगाने से पहले पैच टेस्ट जरूर कर लें. नहीं तो चेहरे पर विपरीत परिणाम नजर आ सकते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

नोरा फतेही का दिखा जलवा, व्‍हाइट बॉडीकॉन आउटफिट में आईं नजर 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com