Bhai dooj पर ऐसे करेंगी मेकअप तो हर आउटफिट के साथ बैठेगा फिट, यहां जानिए

Makeup tips : हम आपको कुछ मेकअप टिप्स बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर आप खुद को खूबसूरत दिखा सकती हैं. यह लुक आपके हर आउटफिट के साथ जाएगा. तो चलिए जानते हैं उसके बारे में.

Bhai dooj पर ऐसे करेंगी मेकअप तो हर आउटफिट के साथ बैठेगा फिट, यहां जानिए

Tips : अपने पलकों पर मस्कारा लगाएं और लिप्स की चमक को बढ़ाने के लिए ग्लॉस लगाएं.

Bhai dooj Makeup tips : दीपावली के बाद आता है भाई दूज. रक्षाबंधन के बाद यह सबसे बड़ा फेस्टिवल होता है भाई बहन का. इस त्योहार का इंतजार बहनें पूरे साल करती हैं. ऐसे में आज पूरे देश में यह पर्व धूम धाम के साथ मनाया जा रहा है. कोई भी फेस्टिवल हो सजना संवारना महिलाओं का जरूरी हिस्सा होता है. इसी को ध्यान में रखकर हम आपको कुछ मेकअप टिप्स (makeup tips) बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर आप खुद को खूबसूरत दिखा सकती हैं. यह लुक आपके हर आउटफिट के साथ जाएगा. तो चलिए जानते हैं उसके बारे में.

भाई दूज पर मेकअप कैसे करें

-मिनिमल लुक आजकल लोगों को बहुत पसंद आ रहा है. क्योंकि इसे करने में ज्यादा समय नहीं लगता है और सिंपल और सोबर भी लगता है. इसमें आपको अपनी आईलिड्स पर सिल्वर आई शैडो लगाना है फिर पलकों पर मसकारा ताकि, आपकी पलकें उभर कर आएं. इसके बाद गालों पर ब्लशर का इस्तेमाल करें और होठों पर मैट पिंक लिपस्टिक लगाएं. यह आपको एक परफेक्ट लुक देगा.

- शिमरी मेकअप भी बहुत आसान और कम समय में हो जाने वाला है. इसमें आपको चेहरे पर फाउंडेशन लगाना है फिर चिक बोन्स और नोज ब्रिज पर हाईलाइटर लगा लेना है. इसके बाद आंखों में काजल और मसकारा लगाएं. फिर आप अपनी फेवरेट लिपस्टिक लगा लें होठों पर, लीजिए तैयार हो गईं भाई दूज के लिए.

- सटल मेकअप फेस्टिव लुक पाने के सबसे अच्छा विकल्प है. इसमें आप चिकबोन्स और जॉ लाइन को कोंटूर करें, इसके बाद आईब्रो को शेप दें. अपने पलकों पर मस्कारा लगाएं और लिप्स की चमक को बढ़ाने के लिए ग्लॉस लगाएं. बस आप रेडी हो गईं भाई दूज के लिए.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

दिवाली से पहले बाजारों में बढ़ी रौनक, रोजाना खरीदारों की लग रही भीड़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com