Ice water facial: कोरियन ब्यूटी पाना चाहती हैं तो फॉलों करें ये फेशियल, जानें कैसे

Korean skin care: आइस वॉटर (ice water) फेशियल चेहरे के पोर्स को खोलने का काम करता है. साथ ही स्किन में कसाव भी लाता है. यह फेशियल करने से चेहरे पर अगर आप कोई स्किन केयर प्रोडक्ट (skin care product) इस्तेमाल करती हैं तो अच्छे से ऑब्जर्व होता है.

Ice water facial: कोरियन ब्यूटी पाना चाहती हैं तो फॉलों करें ये फेशियल, जानें कैसे

Glass skin : इन दिनों कोरियन स्किन केयर (Skin care) सौंदर्य की दुनिया में ट्रेंड (tren) कर रहा है. चाहे कॉलेज ग्लोइंग लड़कियां हों, वर्किंग हों या हाउस वाइफ, सभी कोरियन लड़कियों की ग्लासी स्किन चाहती हैं. आखिर में कोरियन्स की शीशे की तरह साफ दिखने वाले चेहरे का राज क्या है, आपने सोचा है. वह ऐसा क्या करती हैं जिससे उनके चेहरे पर दाग धब्बे का एक निशान नहीं नजर आता है.  तो चलिए जानते हैं हम आपको बताते हैं उनके स्किन केयर रूटीन (skin care routine) के बारे नें जिन्हें फॉलो करके उनकी तरह ही खूबसूरत और दमकती त्वचा पा सकेंगी. दरअसल कोरियन लड़कियां व महिलाएं एक खास तरह का फेशियल करती हैं, जिसका नाम आइस वाटर फेशियल (ice water facial).

 

आइस वॉटर फेशियल कैसे करें | ice water facial kaise karein 



आपको एक बड़ा बाउल लेना है जिसमें एक कटोरी बर्फ का पानी डाल लेना है. अब इसमें आप अपने चेहरे को डुबो लें. ऐसा आपको 30 सेकंड के लिए करना है. फिर आप कॉटन टॉवल से चेहरे को सुखा लें और मॉइस्चराइज करें. जब आपके चेहरे का तापमान सामान्य (Normal temperature) हो जाए तो दोबारा से वही प्रक्रिया दोहराएं, 30 सेकेंड के लिए चेहरे को डुबोकर रखें. ऐसा आप दिन दो बार जरूर करें इससे आपके चेहरा पर ग्लास नजर आएगा. इसके अलावा एक तरीका और है आप एक कॉटन के कपड़े में बर्फ लपेटकर चेहरे पर रब कर सकती हैं. ये भी बहुत आसान और असरदार तरीका कोरियन जैसी ग्लासी स्किन पाने का.

आइस वॉटर फेशियल के फायदे | Ice water facial ke fayde
 

आइस वॉटर (ice water) फेशियल चेहरे के पोर्स को खोलने का काम करता है. साथ ही स्किन में कसाव भी लाता है. यह फेशियल करने से चेहरे पर अगर आप कोई स्किन केयर प्रोडक्ट (skin care product) इस्तेमाल करती हैं तो अच्छे से ऑब्जर्व होता है. और तो और यह चेहरे पर होने वाले पिंपल्स (pimple), कील-मुंहासे को होने से रोकता है.

वहीं, चेहरे पर किसी तरह की सूजन (skin swelling) होती है तो उसको भी कम करता है. इससे चेहरा आपका बहुत फ्रेश नजर आता है.इसके अलावा आंखों के नीचे पड़ने वाले डार्क सर्कल (dark circle) और पफीनेस को भी कम कर देता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com