Astrology tips : इन राशियों पर 2025 तक रहेगा Shani dev का बुरा प्रभाव, जानिए इसके उपाय

Shani greh ka prabhav : हाल ही में 29 अप्रैल को शनि ने कुंभ राशि में प्रवेश किया था जिसमें वह 2025 तक विराजित रहेंगे. जिसका प्रभाव 5 राशियों पर पड़ने वाला है, तो चलिए जानते हैं उन राशियों के बारे में एक-एक करके.

Astrology tips : इन राशियों पर 2025 तक रहेगा Shani dev का बुरा प्रभाव, जानिए इसके उपाय

Shani की साढ़े साती मानसिक, शारीरिक और आर्थिक रूप से कमजोर कर देती है.

खास बातें

  • शनि का दुष्प्रभाव मानसिक, शारीरिक और आर्थिक रूप से कमजोर कर देता है.
  • शनि की साढ़े साती मकर, कुंभ और मीन पर होगी.
  • शनि की ढैय्या कर्क और वृश्चिक वालों पर होगी.

Shani dev impact on rashifal : शनिदेव ऐसे हैं जो व्यक्ति को उनके कर्मों के हिसाब से ही फल देते हैं. इसलिए लोग उनके प्रभाव से बहुत डरते हैं. जिनके कुंडली में शनि की महादशा और साढ़े साती होती है, वह तो विशेष प्रकार की पूजा पाठ करते हैं. हाल ही में 29 अप्रैल को शनि ने कुंभ राशि (kumbh rashi) में प्रवेश किया था जिसमें वह 2025 तक विराजित रहेंगे. जिसका प्रभाव 5 राशियों (zodiac sign) पर पड़ने वाला है, तो चलिए जानते हैं उन राशियों के बारे में एक-एक करके.

5 राशियों पर शनि का प्रभाव |  Effect of Saturn on five zodiac signs

29 अप्रैल 2022 से लेकर 29 मार्च 2025 तक मकर, कुंभ और मीन वालों पर शनि की साढ़े साती का प्रभाव रहेगा. आपको बता दें कि इस साढ़े साती के कुल 3 चरण होते हैं. जिसमें हर एक चरण की अवधि ढाई साल की होती है. शनि की साढ़े साती जिस पर होती है उनके लिए बहुत कष्टदायक समय होता है.

वहीं,  इस अवधि में कर्क और वृश्चिक वालों पर शनि की ढैय्या का भी प्रभाव रहेगा. आपको बता दें कि ढैय्या का भी प्रभाव शनि साढ़े साती की ही तरह होता है. इस दौरान व्यक्ति को मानसिक, शारीरिक और आर्थिक कष्ट का सामना करना पड़ता है. जबकि जिनकी कुंडली में शनि मजबूत स्थिति में होते हैं उनकी तो किस्मत चमक जाती है.

उपाय

इस दौरान आपको शनि के साथ-साथ हनुमान जी की भी पूजा करनी चाहिए. इसमें मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान चालीसा का नियमित पाठ करने से शनि ग्रह शांत होते हैं. इसके अलावा शनिवार के दिन शनि देव की प्रतिमा के सामने दिया जलाने से भी बहुत लाभ होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Sun Tanning को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com