Weight loss tea: आंवले की चाय से घटेगा वजन, यहां जानिए बनाने का तरीका

Weight loss tips : आंवला एक ऐसा खाद्य पदार्थ है जो ना सिर्फ आपकी त्वचा, बाल और आंख को स्वस्थ रखता है बल्कि शरीर में जमी अतिरिक्त चर्बी को गलाने का भी काम करता है.

Weight loss tea: आंवले की चाय से घटेगा वजन, यहां जानिए बनाने का तरीका

Amla benefits : इससे पाचन संबंधी परेशानी दूर होती है और मेटाबॉलिज्म मजबूत. 

Amla for weight loss: शरीर में अतिरिक्त चर्बी बढ़ने के कारण बनावट तो खराब होती ही है साथ में थायराइड, शुगर, बीपी जैसी गंभीर बीमारियों का भी जोखिम बढ़ जाता है. इसलिए आजकल लोग बढ़ते वजन को लेकर परेशान रहते हैं. वो कोई ना कोई तरकीब ढूंढते हैं कम करने की. ऐसे में हम आपको यहां पर एक ऐसे असरदार नुस्खे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके सेवन से आप अपने बढ़ते फैट को कंट्रोल कर लेंगे. आंवला एक ऐसा खाद्य पदार्थ है जो ना सिर्फ आपकी त्वचा, बाल और आंख को स्वस्थ रखता है बल्कि चर्बी गलाने का भी काम बखूबी करता है.

आंवले की चाय के फायदे

- आंवले की चाय उन लोगों के लिए जिनके पास समय नहीं है जिम और योगा सेंटर जाने का. तो ऐसे लोग इससे अपने फैट को कम कर सकते हैं. 

- आंवले के न्यूट्रिएंट की बात करें इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स, विटामिन सी, पॉलीफेनोल्स और कई मिनरल्स मौजूद होते हैं. ये सभी तत्व आपके शरीर को किसी ना किसी तरीके से फायदा पहुंचाते हैं.

- इसकी चाय बनाने के लिए आपको 2 कप पानी पैन में उबालना है. फिर उसमें एक आंवला पीसकर डाल देना है. इसके बाद तुलसी के पत्ते, काली मिर्च भी मिलाना है. फिर इसे छान लेना है और उसमें शहद मिलाकर पीना है.

- इस तरीके से आंवले का सेवन निश्चित ही आपके वजन को कंट्रोल करेगा और फैट को भी कम करेगा. इससे पाचन संबंधी परेशानी दूर होती है और मेटाबॉलिज्म मजबूत होती है. 


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.