नवाब मलिक ने पेश किया निकाहनामा तो समीर वानखेड़े का जवाब- 'मां की खुशी के लिए किया...'

नवाब मलिक ने आज निकाहनामा शेयर करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि ये समीर दाऊद वानखेड़े का निकाहनामा है. उनकी शादी डॉ शबाना कुरैशी के साथ हुई थी.

नई दिल्ली:

मुंबई क्रूज ड्रग्स पार्टी (Aryan Khan Case) मामले में जांच कर रहे एनसीबी (NCB) के अधिकारी समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) ने आज महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के आरोपों का जवाब दिया है. दरअसल, नवाब मलिक ने आज निकाहनामा शेयर किया था, जिसमें उनका नाम समीर दाऊद वानखेड़े लिखा हुआ था. नवाब मलिक के आरोप पर समीर ने जवाब दिया कि मैं जन्म से हिन्दू हूं और एक दलित परिवार से आता हूं. आज भी हिन्दू हूं. कभी धर्म नहीं बदला. भारत सेक्युलर देश है और मुझे इस पर अभिमान है. मेरे पिता हिन्दू हैं और मां मुस्लिम थीं. मैं दोनों से प्यार करता हूं. मेरी मां मुस्लिम थीं और वो चाहती थीं कि मैं मुस्लिम पद्धति से शादी करूं इसलिए मैंने मां की खुशी के लिए शादी की, लेकिन उसी महीने मैंने स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी रजिस्टर करवाई क्योंकि जब दो अलग धर्मों के लोग शादी करते हैं तो स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत रजिस्टर होती है. इसमें धर्म नहीं बदलता. बाद में कानूनी तौर पर डायवोर्स भी हुआ है. अगर मैंने कोई धर्म बदला है तो नवाब मलिक उसका सर्टिफिकेट दिखाएं. 


बता दें कि नवाब मलिक ने आज समीर वानखेड़े से जुड़ा निकाहनामा ट्विटर पर शेयर किया है. उन्होंने लिखा कि ये समीर दाऊद वानखेड़े का निकाहनामा है. उनकी शादी डॉ शबाना कुरैशी के साथ हुई थी. 7 दिसंबर 2006 को समीर दाऊद वानखेड़े और शबाना कुरैशी के बीच लोखंडवाला कॉम्पलेक्स, अंधेरी वेस्ट मुंबई में निकाह हुआ था. नवाब मलिक ने कपल की तस्वीर भी शेयर की है. इसके साथ ही नवाब मलिक का कहना है कि समीर वानखेड़े के पिता हिंदू दलित थे जबकि उनकी मां मुस्लिम थीं. शादी के बाद उनके पिता ने मुस्लिम धर्म को ही अपनाया. जब कोई मुस्लिम या किसी भी अन्य धर्म में परिवर्तन करता है, तो उसका अपने पुरानी जाति से कोई लेना-देना नहीं होता है. लेकिन समीर वानखेड़े ने आरक्षण का इस्तेमाल किया. फर्जी सर्टिफिकेट के जरिए नौकरी हासिल की और गरीब का हक मारा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि आर्यन खान ड्रग्स केस में जांच कर रहे नवाब मलिक लगातार समीर वानखेड़े पर आरोप लगा रहे हैं. मंगलवार को समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति वानखेड़े ने भी इस पूरे मामले पर सफाई दी थी. उन्होंने कहा कि उनके पति ईमानदार हैं. उनके काम करने की शैली से कुछ लोगों को समस्या है. उनके पति और वह जन्म से ही हिंदू हैं और कोई धर्म परिवर्तन नहीं किया. हालांकि वे सभी धर्मों का सम्मान करते हैं.