किसानों व पुलिस की मीटिंग के बीच किसान नेता ने 26 जनवरी की ट्रैक्टर रैली को लेकर की ये खास अपील

Tractor Rally: सिरसा ने किसानों से अपील की है कि किसी भी किसान को दिल्ली में रुकना नहीं है. दिल्ली में चलते-चलते वापस अपने बॉर्डर पर आ जाना है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
T
नई दिल्ली:

केंद्र के कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसानों का रोष कम होने का नाम नहीं ले रहा है. किसान नए कानूनों को रद्द करने से कम पर मानने को तैयार नहीं हैं. किसानों ने गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) निकालने की चेतावनी दी है. इसी सिलसिले में सिंघु बॉर्डर पर किसानों और पुलिस की आज बैठक हो रही है. बैठक में हरियाणा से आईजी और मेरठ से एडीजी स्तर के अधिकारी पहुंचे हैं. इस बीच, एक किसान नेताओं ने ट्रैक्टर परेड में भाग लेने वाले किसानों से अनुशासन बनाए रखने की अपील की है.

वहीं, 26 जनवरी की ट्रैक्टर परेड को लेकर किसान नेता बलदेव सिंह सिरसा (Baldev Singh Sirsa) ने अपील की है. एक फेसबुक पोस्ट में सिरसा ने कहा कि जो भी किसान भाई रैली में ट्रैक्टर लेकर आ रहे हैं वो आधार कार्ड समेत जरूरी दस्तावेज साथ लेकर आएं. साथ ही एक ट्रैक्टर पर तीन से ज्यादा लोग नहीं होने चाहिए. एंबुलेस के लिए रास्ते छोड़ना जरूरी है. किसानों को अनुशासन में रहना है. 

उन्होंने किसानों से अपील की है कि किसी भी किसान को दिल्ली में रुकना नहीं है. दिल्ली में चलते-चलते वापस अपने बॉर्डर पर आ जाना है.  

Advertisement

बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली बॉर्डर पर किसान करीब 60 दिन से डटे हुए हैं. सरकार की किसानों को मनाने की सारी कोशिशें अब तक बेनतीजा साबित हुई हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कृषि कानूनों के मुद्दे पर समाधान के लिए कमेटी गठित की है. 

Advertisement
वीडियो: किसान आंदोलन के बीच सनसनीखेज खुलासा, हिंसा भड़काने की साजिश का दावा

  

Featured Video Of The Day
Ambala में सियासी घमासान, कौन सी सरकार को मिलेगा जनता से जीत का ईनाम? | NDTV Election Carnival
Topics mentioned in this article