Gujarat Civic Body Polls: गुजरात नगर निगम चुनावों में बीजेपी को बड़ी जीत, कांग्रेस फिर पिछड़ी

Gujarat Municipal Election Results 2021:  छह नगर निगमों के चुनाव के लिए जारी मतगणना में कुल 576 सीटों में से अब तक 40 सीटें जीतकर भाजपा बढ़त बनाये हुए है.

Gujarat Civic Body Polls: गुजरात नगर निगम चुनावों में बीजेपी को बड़ी जीत, कांग्रेस फिर पिछड़ी

Gujarat Municipal Election Results: बीजेपी को बड़ी जीत

नई दिल्ली:

Gujarat Municipal Election Results 2021: गुजरात स्थानीय निकाय चुनावों (Gujarat Civic Polls) के रुझानों में बीजेपी लगातार बढ़त (BJP Leads in Early Trend) बनाए हुए हैं. सूरत नगर निगम के लिए वोटों की गिनती पूरी हुई. 93 सीटों के साथ बीजेपी फिर सबसे बड़ी पार्टी बनी. जबकि 27 सीटों के साथ आम आदमी पार्टी बीजेपी के गढ़ में मुख्य विपक्षी पार्टी बनी. सूरत नगर निगम के लिए हुए चुनावों में कांग्रेस अपना खाता तक नहीं खोल पाई. राज्य निर्वाचन आयोग (SEC) ने मंगलवार को इस बारे में बताया. फिलहाल अभी अन्य नगर निगमों की सीटों पर मतगणना जारी है, कुछ ही घंटों में तस्वीर साफ होने का अनुमान लगाया जा रहा है. छह नगर निगमों के चुनावों में कुल 576 सीटों के लिए मतगणना जारी है.

Read Also: गुजरात निकाय चुनाव के पल पल अडेट्स जानें यहां

छह नगर निगमों - अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर और जामनगर के 144 वार्डों की 576 सीट के लिए रविवार को मतदान हुआ था. भाजपा का लंबे समय से इन नगर निगमों में शासन है. मतों की गिनती आज सुबह नौ बजे शुरू हुई. अगर 2015 के निकाय चुनावों की बात करें तो गुजरात में भारतीय जनता पार्टी के खाते में 391 सीटें आई थीं, वहीं कांग्रेस 174 के आंकड़े पर सिमट गई थी. 


Read Also: गुजरात निकाय चुनाव: अलग-अलग दिन मतगणना के खिलाफ याचिका सुप्रीम कोर्ट में भी खारिज 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रविवार को इन सीटों पर मतदान की प्रक्रिया संपन्न हुई थी. राज्य निर्वाचन आयोग की के मुताबिक 46.1 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान के अधिकार का इस्तेमाल किया था. आयोग की ओर से जारी अंतिम आंकड़ों के अनुसार अहमदाबाद में सबसे कम 42.5 प्रतिशत और जामनगर में सर्वाधिक 53.4 प्रतिशत मतदान हुआ. इसके अलावा राजकोट में 50.7 प्रतिशत, भावनगर में 49.5 प्रतिशत, वडोदरा में 47.8 प्रतिशत और सूरत में 47.1 प्रतिशत मतदान हुआ. विज्ञप्ति के अनुसार छह शहरों के कुल 1.14 करोड़ पंजीकृत मतदाताओं में से 52.83 लाख लोगों ने रविवार को मतदान किया.

इनपुट समाचार एजेंसी भाषा से भी