"Hurray लड़कियों ने इतिहास रच दिया" : महिला हॉकी टीम की जीत पर प्रियंका गांधी ने यूं दी बधाई

भारतीय महिला हॉकी टीम में ओलिंपिक में क्वार्टर फाइनल में हराकर सेमी फाइनल में प्रवेश के साथ इतिहास रच दिया है. वुमेन हॉकी टीम की जीत से पूरे देश में खुशी है.

प्रियंका गांधी ने महिला हॉकी टीम को दी बधाई

नई दिल्ली:

भारत की महिला हॉकी टीम (India Women Hockey Team) ने कमाल करते हुए विश्व की नंबर 2 टीम ऑस्ट्रेलिया को क्वार्टर फाइनल में हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. इसी के साथ भारतीय महिला हॉकी टीम इतिहास रचते हुए पहली बार ओलिंपिक (Tokyo Olympics) के सेमीफाइनल में पहुंची है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है. भारतीय महिला हॉकी टीम की जीत से पूरे देश में खुशी का माहौल है.

भारतीय महिला हॉकी टीम की जीत के बाद देशभर से बधाइयां आने का सिलसिला शुरू हो गया है. कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, "Hurray लड़कियों ने इतिहास रच दिया."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने टोक्यो ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतने के लिए बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को बधाई दी. उन्होंने चीन की बिंग जियाओ को हराकर कांस्य पदक जीता है. गांधी ने कहा, “ भारत के लिए दूसरा मेडल जीतने पर पीवी सिंधू को बहुत बहुत बधाई।” उन्होंने 2016 के रियो ओलपिंक में रजत पदक जीता था."