"दानव, रोहिंग्या..." : ममता बनर्जी के 'गोत्र' को लेकर BJP और तृणमूल कांग्रेस में चले शब्द बाण

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ममता बनर्जी को रोहिंग्या मुस्लिम से जोड़ा तो टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने जवाब में गिरिराज सिंह को 'चोटीवाला दानव' बता डाला.

ममता बनर्जी ने बताया कि उनका गोत्र शांडिल्य है (फाइल फोटो)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के गोत्र बताने को लेकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) और बीजेपी (BJP) के बीच छिड़ा बवाल दूसरे दिन भी जारी रहा. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ममता बनर्जी को रोहिंग्या मुस्लिम से जोड़ा तो टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने जवाब में गिरिराज सिंह को 'चोटीवाला दानव' बता डाला. जुबानी जंग यहीं नहीं थमी. गिरिराज सिंह समेत कई बीजेपी नेताओं ने महुआ मोइत्रा को जवाब दे डाला. दूसरे चरण का चुनाव प्रचार थमने से पहले ममता बनर्जी ने आखिरी दांव खेलते हुए बताया कि वह शांडिल्य गोत्र से ताल्लुक रखती हैं. 

मंगलवार को नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन ममता बनर्जी ने कहा, 'मैं मंदिर गई थी तो पुजारी ने मेरा गोत्र पूछा था तो मैंने उन्हें बताया था कि मां माटी मानुष. इस वाकये ने मुझे त्रिपुरा के तिरुपुरेश्वरी मंदिर की याद दिला दी, जहां भी पुजारी ने मुझे मेरा गोत्र पूछा था, तो मैंने उन्हें भी यह बताया था कि मां माटी और मानुष, लेकिन वास्तव में मेरा गोत्र शांडिल्य है'. 

BJP नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ममता के इस खुलासे का जवाब दिया है. गिरिराज सिंह ने कहा, "मुझे तो कभी गोत्र बताने की ज़रूरत नहीं पड़ी, मैं तो लिखता हूं, लेकिन ममता बनर्जी चुनाव हारने के डर से गोत्र बताती हैं. ममता बनर्जी अब आप मुझे बात दीजिए कि कहीं रोहिंग्या और घुसपैठियों का गोत्र भी शांडिल्य तो नहीं है."

गिरिराज सिंह के इस बयान पर तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने जवाब दिया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह कहते हैं कि ममता का गोत्र रोहिंग्याओं का है. इस पर गर्व है. ये चोटीवाले राक्षस वंश से तो कहीं बेहतर है."

महुआ मोइत्रा की इस टिप्पणी से गिरिराज सिंह समेत कई बीजेपी नेता नाराज हो गए. गिरिराज सिंह ने मोइत्रा को जवाब देते हुए कहा, "शिखा/चुटिया हिंदुस्तान की सनातन सभ्यता और संस्कृति का अभिन्न अंग रहा है और वोट की खातिर सनातन को गाली देना उचित नही है. रोहिंग्या के पैर धोते रहिये ...जल्द ही हिदुस्तान जवाब मांगेगा."

(एएनआई के इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: जनता से बोले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह- 'जो अधिकारी काम नहीं करते उन्हें लाठी मारो'

अन्य खबरें