स्किन और बाल बनेंगे Healthy and Beautiful, अगर अपनाएंगे ये टिप्स...

एलोवेरा जेल चेहरे और बाल दोनों के लिए ही फायदेमंद साबित होता है, यह कई गुणों से समृद्ध होता है, जो पोषण प्रदान करने के साथ ही चमक भी लाता है.

स्किन और बाल बनेंगे Healthy and Beautiful, अगर अपनाएंगे ये टिप्स...

हम सभी खूबसूरत बने रहना पसंद करते हैं. कौन ऐसा है जिसे सुंदर बाल और त्वचा न चाहिए हो. हर किसी की खूबसूरत लगने और भीड़ से अलग नजर आने की ख्वाहिश होती है. ज्यादातर लोगों के लिए त्वचा व बालों में चमक के साथ कुल मिलाकर खूबसूरत दिखना जरूरी होता है. हम आपको बताते हैं चमकदार त्वचा व बालों के साथ खूबसूरत दिखने के घरेलू उपाय...

* त्वचा की देखभाल करना जरूरी है. त्वचा को नियमित रूप से गहराई से साफ करने से पिग्मेंटेशन हटाने में मदद मिलती है. 

* सही शैंपू और कंडीशनर के इस्तेमाल से बालों को पोषण मिलता है और इनमें घनापन और चमक आता है. 

* दाग-धब्बों और मुंहासों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए चिकित्सकीय सलाह ले सकती हैं, पतले बालों या समय पूर्व सफेद होते बालों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए भी डर्मेटॉलजिस्ट से सलाह ले सकती हैं. 

कर रही हैं फैमिली प्लानिंग तो इस बात पर जरूर दें ध्यान, बहुत जरूरी है यह काम...

* स्पा लेना बालों और त्वचा दोनों के लिए फायदेमंद साबित होगा. यह न सिर्फ आपको आराम और सुकून का अहसास देता है, बल्कि बालों और त्वचा में तुरंत ही एक चमक ले आता है. 

* विशेषज्ञों का यह भी कहना है कि कौन सा ट्रीटमेंट लिया जाए, यह बात आपकी त्वचा और बालों के प्रकार पर भी निर्भर करती है. 

 

स्किन कैंसर के खतरे को कम कर सकती है सनस्क्रीन...

* सीधे तेज धूप के संपर्क में आने से आपके बालों और त्वचा को नुकसान पहुंचता है, इससे बचने के लिए हेयर मास्क का इस्तेमाल कर सकती है, यह त्वचा में खो चुके पोषण को वापस लाता है. बाजार में ऐसे शैंपू और कंडीशनर भी उपलब्ध हैं, जो सूर्य की हानिकारक पराबैंगनी किरणों से भी सुरक्षा प्रदान करते हैं. 

* स्किन और हेयर सीरम का इस्तेमाल करना शुरू कर दें, जिससे आपकी त्वचा और बालों को पोषण मिलेगा और चमक आएगी. 

* एलोवेरा जेल चेहरे और बाल दोनों के लिए ही फायदेमंद साबित होता है, यह कई गुणों से समृद्ध होता है, जो पोषण प्रदान करने के साथ ही चमक भी लाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

और खबरों के लिए क्लिक करें.