FIFA World Cup: घाना पर जीत के बावजूद उरुग्वे हुआ बाहर, दक्षिण कोरिया की जीत ने बिगाड़ा मामला

World Cup 2022: साउथ कोरिया की जीत से उरुग्वे के जियोर्जियन डी अर्रास्केटा (Giorgian de Arrascaeta) (26वें और 32वें मिनट) के प्रयासों पर भी पानी फिर गया जिन्होंने अपनी टीम को इस वर्ल्ड कप में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

FIFA World Cup: घाना पर जीत के बावजूद उरुग्वे हुआ बाहर, दक्षिण कोरिया की जीत ने बिगाड़ा मामला

Luis Suarez

Ghana vs Uruguay: पुर्तगाल के खिलाफ साउथ कोरिया के ह्वांग ही चान के अंतिम क्षणों में किए गए गोल से उरुग्वे की नॉकआउट चरण में पहुंचने की उम्मीदें भी समाप्त हो गई. उरूग्वे ने शुक्रवार को फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup 2022) ग्रुप H के मैच में घाना को 2-0 से हराया लेकिन इसके बावजूद उसे बाहर का रास्ता देखना पड़ा. दक्षिण कोरिया और उरुग्वे के समान चार-चार अंक रहे लेकिन एशियाई टीम बेहतर गोल अंतर के कारण आगे बढ़ने में सफल रही.

कोरिया की जीत से जियोर्जियन डी अर्रास्केटा (Giorgian de Arrascaeta) (26वें और 32वें मिनट) के प्रयासों पर भी पानी फिर गया जिन्होंने अपनी टीम को इस वर्ल्ड कप में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.


अल वकराह स्टेडियम में उरुग्वे ने अच्छी शुरुआत की लेकिन वह घाना था जिसे गोल करने का पहला सुनहरा अवसर मिला. उरुग्वे के गोलकीपर सर्जियो रोचेट की गलती से घाना को पेनल्टी मिली. हालांकि रोचेट ने बाद में अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभाई तथा घाना के कप्तान आंद्रे अयु के ढीले शॉट को आसानी से रोककर टीम का संकट टाला.

इसके बाद डी अर्रास्केटा ने छह मिनट के अंदर दो गोल करके घाना को बैकफुट पर भेज दिया. फेसुंडो पेलिस्ट्री ने दायीं तरफ से लुई सुआरेज को क्रास दिया जिनका नीचा रहता शॉट बचा लिया लेकिन गेंद डी अर्रास्केटा को मिली जिस पर उन्होंने उरुग्वे को 1-0 से आगे किया. उरूग्वे का इस विश्व कप में यह पहला गोल था.

उसने अपना दूसरा गोल करने में देर नहीं लगाई और इस बार भी डी अर्रास्केटा को ही गोल करने का श्रेय मिला. यह दर्शनीय गोल था जिसे उन्होंने सुआरेज के पास पर किया. उरुग्वे ने मध्यांतर तक 2-0 की अपनी बढ़त बनाए रखी.

घाना को दूसरे हाफ के शुरू में ही अच्छा अब्दुल रहमान बाबा ने अच्छा मूव बनाया लेकिन मोहम्मद कुदूस उस पर गोल करने में नाकाम रहे.

घाना की गोल करने की बेताबी साफ नजर आ रही थी जबकि उरूग्वे ने अपनी पूरी ताकत गोल बचाने पर लगा रखी थी. कुदूस खेल 71वें मिनट में तीन रक्षकों को छका कर आगे बढ़े लेकिन उनका शॉट क्रॉसबार के ऊपर से बाहर चला गया.

जब भी गेंद सुआरेज के पास जाती तो घाना के समर्थक उनकी हूटिंग करते. उरूग्वे के इस तुनक मिजाज खिलाड़ी ने कुछ अवसरों पर अपने तेवर भी दिखाएं और उन्हें पीला कार्ड भी मिला.

IND vs BAN: बांग्लादेश ने वनडे सीरीज से दो दिन पहले बदला कप्तान, कोहली कर चुके हैं इस प्लेयर की तारीफ

रमीज राजा की भारत को नई धमकी, कहा- अगर Asia Cup 2023 की मेजबानी पाकिस्तान से छीनी गई तो..

Vijay Hazare Trophy Final: महाराष्ट्र को हराकर सौराष्ट्र बना चैंपियन, Sheldon Jackson ने बनाया नाबाद शतक

FIFA WC 2022: कुछ ऐसे मनाया Japan के प्रशंसकों ने Spain के खिलाफ जीत का जश्न

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com