World Record: चेन्नई की एसएन लक्ष्मी ने 58 मिनट में 46 व्यंजन बनाकर UNICO वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

World Record: कुकिंग एक कला है, और इस बात का प्रमाण है चेन्नई, तमिलनाडु की एक लड़की, जिसने 58 मिनट में 46 व्यंजन बनाकर यूनिकिको बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में जगह बनाई है.

World Record: चेन्नई की एसएन लक्ष्मी ने 58 मिनट में 46 व्यंजन बनाकर UNICO वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

World Record: एसएन लक्ष्मी श्री श्री चेन्नई की लड़की हैं, जिन्होंने मंगलवार को UNICO वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया.

खास बातें

  • एसएन लक्ष्मी श्री श्री चेन्नई की लड़की हैं.
  • एसएन लक्ष्मी ने अपनी मां से खाना बनाना सीखा
  • लॉकडाउन में लक्ष्मी ने सीखा खाना पकाना

World Record: कल्पना कीजिए कि यह सप्ताहांत है, और आपको यह खबर मिली है कि किसी भी समय अनएक्सपेक्टेड गेस्ट आने वाले है. आप जल्दी से आने वाले रिश्तेदारों के लिए कुछ स्वादिष्ट रेसिपी बनाने लिए लग जाते हैं. व्यंजन ऐसा होना चाहिए, जो बनाने में आसान और स्वाद में बेहतरीन हों. क्या होगा अगर हम आपको बताएं कि एक घंटे से भी कम समय में लगभग चार दर्जन व्यंजन बनाना संभव है. चेन्नई, तमिलनाडु की एक लड़की ने 58 मिनट में 46 व्यंजन बनाकर यूनिकिको बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में जगह बनाई है. 

एसएन लक्ष्मी श्री श्री चेन्नई की लड़की हैं, जिन्होंने मंगलवार को UNICO वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. उसने लॉकडाउन के समय खाना पकाने में एक दिलचस्प विकास किया, और उनकी मां द्वारा उसे असाधारण उपलब्धि हासिल करने के लिए प्रशिक्षित किया गया. "मैंने अपनी मां से खाना बनाना सीखा है. मैं बहुत खुश हूं कि मैंने यह उपलब्धि हासिल की है," उसने एएनआई को बताया

दिलचस्प बात यह है कि, केरल के एर्नाकुलम की एक 10 वर्षीय लड़की सान्वी एम प्रजीत ने हाल ही में एक घंटे में 30 व्यंजन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. यह लक्ष्मी के पिता के लिए प्रेरणा थी, जिसने उन्हें प्रजीत के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए प्रेरित किया. "जब मैं अपने पति के साथ खाना पकाने में उनकी रुचि के बारे में चर्चा की, तो उन्होंने सुझाव दिया कि उन्हें पाक गतिविधि पर विश्व रिकॉर्ड बनाने का प्रयास करना चाहिए. इस तरह हमें यह आइडिया मिला," लक्ष्मी की मां एन कालीमगल ने कहा.

भारत को महान बनाने की लक्ष्मी की खबर जल्द ही इंटरनेट पर वायरल हो गई. सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने एक घंटे से भी कम समय में लगभग चार दर्जन व्यंजन बनाने की युवा लड़की की उपलब्धि पर प्रशंसा की. ट्विटर पर कुछ प्रतिक्रियाओं पर एक नज़र डालें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें

क्या अंडे से बनने वाली इस रेसिपी का स्वाद चखा अगर नहीं तो एक बार जरूर ट्राई करें मजेदार अंडा घोटाला

शरीर और त्वचा को हेल्दी रखने के लिए रोज एक गिलास गर्म पानी का करें सेवन, जानें गर्म पानी पीने के 8 फायदे

Weight Loss Diet: तेजी से वजन घटाने के लिए डाइट में शामिल करें, ये 5 लीन प्रोटीन फूड्स

Sore Throat Remedies: खांसी और गले की खराश से हैं परेशान, तो अपनाएं ये घरेलू उपाय!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

High Blood Pressure: हाई ब्लड प्रेशर के हैं मरीज, तो भूलकर भी न करें इन 6 फूड्स का सेवन!