High Protein Diet: आप भी हैं पनीर खाने के शौकीन तो एक बार जरूर ट्राई करें ये टेस्टी तंदूरी पनीर क्रेप्स, यहां देखें रेसिपी वीडियो

High Protein Diet: पनीर को प्रोटीन का सबसे अच्छा स्त्रोत माना जाता है. प्रोटीन, जैसा कि हम सभी जानते हैं कि यह लाइफ का एक बिल्डिंग ब्लॉक है, यह मसल्स को बढ़ाने में मदद करता है.

High Protein Diet:  आप भी हैं पनीर खाने के शौकीन तो एक बार जरूर ट्राई करें ये टेस्टी तंदूरी पनीर क्रेप्स, यहां देखें रेसिपी वीडियो

High Protein Diet: पनीर को प्रोटीन का सबसे अच्छा स्त्रोत माना जाता है.

खास बातें

  • दूध से बना पनीर कैल्शियम से भरपूर माना जाता है.
  • पनीर से बहुत सारे स्नैक्स बना सकते हैं.
  • पनीर को प्रोटीन का सबसे अच्छा स्त्रोत माना जाता है.

High Protein Diet: ये समय ऐसा है, जब हम नई सामग्री के साथ कुछ ट्राई करना पसंद करते हैं, हमारे व्यंजनों में नई बनावट एड करते हैं; लेकिन ज्यादातर दिनों के लिए हम पनीर जैसी बहुमुखी सामग्री के लिए धन्यवाद करते हैं. इसको ग्रेवी, पराठा, मिठाइयों में मिलाते हैं. पनीर चमकने के लिए बाध्य है. दूध से बना पनीर कैल्शियम से भरपूर माना जाता है. जो हड्डियों के लिए अच्छा है. पनीर को प्रोटीन का सबसे अच्छा स्त्रोत माना जाता है. प्रोटीन, जैसा कि हम सभी जानते हैं कि यह लाइफ का एक बिल्डिंग ब्लॉक है, यह मसल्स को बढ़ाने में मदद करता है, क्योंकि यह आपको लंबे समय तक भरा हुआ रखता है, जिससे आप अधिक खाने से बच सकते हैं. ये अधिक खाने के रोकता है, ये बार-बार लगने वाली भूख को कंट्रोल कर वजन को कम करने में मदद कर सकता है. 

जैसा कि हमने पहले बताया है कि पनीर का इस्तेमाल स्नैक्स को बनाने के लिए किया जा सकता है, इसलिए आप इस भूर्जी और पनीर टिक्का से क्यों चिपके? मुंबई स्थित फूड व्लॉगर अल्पा की इस रेसिपी से आप अपने परिवार के सदस्यों को कुछ ही मिनटों में सुपर क्रिस्पी और यम्मी ट्रीट देकर हैरान कर सकते हैं.

भारत के 28 राज्यों का जायका एक थाली में, यहां जानें कश्मीर से लेकर केरल तक के व्यंजनों का स्वाद फ़ूड वीडियो के लिए NDTV ज़ायका सब्सक्राइब करें

इस तंदूरी पनीर क्रेप को बनाने के लिए आपको पहले स्टफिंग बनाना होगा. एक कटोरी में पनीर क्यूब्स, दही, तंदूरी मसाला, मिर्च, नींबू का रस, लहसुन का पेस्ट, अजवायन और नमक मिलाएं. फिर 30 मिनट के लिए मैरिनेट करें. शिमला मिर्च के साथ पनीर को भूनें. अच्छा और सूखा होने तक पकाएं. ऊपर से कुछ ताजा धनिया छिड़कें. पनीर स्टफिंग को दूसरे बाउल में ट्रांसफर करें.

अब क्रेप के लिए, मिक्सर में मैदा, दूध, पानी, चीनी, नमक और पिघला हुआ मक्खन डालें. ढक्कन को कवर करें, और इसे एक अच्छा मिश्रण दें. जब तक आपको वांछित स्थिरता न मिल जाए. एक अलग कटोरे में क्रेप बैटर निकालें. इसे 15 मिनट के लिए एक तरफ रख दें. बेकिंग सोडा मिलाएं. और फिर अपने पैन पर पतली क्रेप्स बनाना शुरू करें, उन्हें धीरे से बाहर निकालें और उन्हें अच्छे से भरें. 

यहां देखें तंदूरी पनीर क्रेप्स रेसिपी वीडियोः

Benefits Of Spinach: वजन घटाने और इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में मददगार है पालक, जानें ये 5 बेहतरीन लाभ!

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Karwa Chauth 2020 Mehndi Designs: करवा चौथ पर लगाएं पति के नाम की मेहंदी, और बनाएं ये खास डिश

Karwa Chauth 2020: कब है करवा चौथ? यहां जानें तिथि, शुभ मुहूर्त और स्पेशल रेसिपी

Indian Cooking Tips: गाजर से बनाएं ये टेस्टी मुरब्बा डिश, यहां जानें रेसिपी

Mutton Chaap Recipe: हाउस पार्टी के लिए बनाना चाहते हैं कुछ यूनिक, तो ट्राई करें ये हरा भरा मटन चॉप रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सर्दियों में आपकी इम्युनिटी बढ़ाने में करेंगे मदद ये सात बेहतरीन मौसमी फल