फेस मास्क के बगैर यात्रा करने वाले यात्रियों पर 500 रुपये का जुर्माना : नोएडा मेट्रो

नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो रेल नेटवर्क में बिना फेस मास्क के यात्रा करते पाए जाने वाले यात्रियों को 500 रुपये का जुर्माना देना होगा. साथ ही जो लोग थूकते हुए पाए जाएंगे उन्हें 100 रुपये का जुर्माना देना होगा.

फेस मास्क के बगैर यात्रा करने वाले यात्रियों पर 500 रुपये का जुर्माना : नोएडा मेट्रो

नोएडा मेट्रो (फाइल फोटो).

नोएडा:

नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो रेल नेटवर्क में बिना फेस मास्क के यात्रा करते पाए जाने वाले यात्रियों को 500 रुपये का जुर्माना देना होगा. साथ ही जो लोग थूकते हुए पाए जाएंगे उन्हें 100 रुपये का जुर्माना देना होगा. नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो, जिसे एक्वा लाइन के रूप में भी जाना जाता है, की सेवाओं को सोमवार से फिर से शुरू करने के लिए तैयार किया गया है. नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) ने शनिवार को कहा कि पांच महीने के अंतराल के बाद कोविड ​​सावधानियों जैसे सामाजिक दूरी और फेस कवर करने का ध्यान रखना होगा. 

एनएमआरसी ने एक बयान में कहा,"मेट्रो स्टेशनों, ट्रेनों या किसी भी अन्य मेट्रो परिसर के अंदर यात्रियों को थूकने पर 100 रुपये का जुर्माना देना होगा और किसी भी बाद की घटना के लिए 500 का जुर्माना देना होगा. वहीं, यात्रियों को मास्क के बिना यात्रा करते हुए पाए जाने पर 500 रुपये का जुर्माना देना होगा."

यह भी पढ़ें: Delhi Metro : 7 सितंबर को चलेगी सिर्फ येलो लाइन, जानें कब से चलेंगी ब्लू, रेड, ग्रीन, पर्पल और एयरपोर्ट लाइन

बयान में कहा गया, "ये जुर्माना एनएमआरसी के कर्मचारियों द्वारा कड़ाई से लगाया जाएगा ताकि यात्री दिशानिर्देशों का पालन करें और कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने में एनएमआरसी की मदद करें." मेट्रो प्रणाली की जांच करने और इसके संचालन में किसी भी अंतिम-मिनट की गड़बड़ से बचने के लिए एनएमआरसी के वरिष्ठ अधिकारियों ने शनिवार को पूर्ण एक्वा लाइन का विस्तृत निरीक्षण किया.


लगभग पांच महीने के लॉकडाउन के बाद मेट्रो सेवाओं की शुरुआत के लिए एनएमआरसी की तैयारियों की जांच करने के लिए निरीक्षण भी किया गया और कोरोनोवायरस को फैलने से रोकने के लिए एनएमआरसी द्वारा अपनाए गए दिशानिर्देशों के क्रियान्वयन से जुड़े पहलुओं की जांच की गई. 

मेट्रो सेवा के लिए सरकार ने जारी किए दिशा-निर्देश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)