दिल्ली की गाजीपुर बार्डर पर किसान आंदोलन में चोर हाथ साफ कर रहे

बढ़ती चोरियों की वारदातों के चलते अब किसान यूनियन सीसीटीवी से लेकर घुड़सवारों से पहरेदारी करा रहे

दिल्ली की गाजीपुर बार्डर पर किसान आंदोलन में चोर हाथ साफ कर रहे

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

दिल्ली-यूपी की गाजीपुर बार्डर पर आंदोलन (Farmers Movement) कर रहे हजारों किसान की जेब और सामान पर आजकल चोर तेजी से हाथ साफ कर रहे हैं. दो दर्जन से ज्यादा मोबाइल, जैकेट और कई लोगों के हजारों रुपये चोरी हो चुके हैं. बढ़ती चोरियों के चलते अब किसान यूनियन सीसीटीवी से लेकर घोड़ों तक से पहरेदारी करा रहे हैं. गाजीपुर बार्डर पर किसानों ने एक चोर को चोरी करते हुए पकड़ा है लेकिन चोरियों का सिलसिला थम नहीं रहा है. बार बार मंच से किसान नेता चोरों से सावधान रहने की हिदायद दे रहे हैं.

पीलीभीत से आए बुजुर्ग रतन सिंह के पैसे ट्राली से चोरी हो गए. रतन सिंह ने बताया कि, मैं नहा रहा था साबुन लगाया वैसे ही मेरी बंडी जिसमें पैसे रखे थे गायब थी. ब्रिजेंद्र का मोबाइल और सामान चोरी हो गया.


चोरों को पकड़ने के लिए अब किसान नेता सीसीटीवी से लेकर घोड़े से पहरेदारी कर रहे हैं. फाजिल्का से आए सुशील सिंह अपने घोड़े से दिन और रात पहरेदारी कर रहे हैं. यही नहीं दर्जन भर सीसीटीवी भी किसान यूनियन लगाने की तैयारी कर रही है. वालंटियर टीम के इंचार्ज जीतेंद्र सिंह जीतू ने कहा कि,  हम लोग अब सीसीटीवी कल से लगाएंगे साथ वालंटियर की संख्या भी बढ़ाएंगे ताकि चोरों पर काबू पाया जा सके.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हालांकि पुलिस ने इन बढ़ती चोरियों पर कुछ नहीं कहा लेकिन बाहरी राज्यों से आए किसान अपने साथ हो रही चोरियों की थाने में जाकर रिपोर्ट नहीं करा रहे हैं.