मुंबई में निवेशकों को लालच देकर ठगी के मामले का पर्दाफाश, एक आरोपी गिरफ्तार

मुंबई पुलिस ने बताया कि पांच से छह अलग-अलग तरह की वेबसाइट बनाकर लोगों को ठगा गया है

मुंबई में निवेशकों को लालच देकर ठगी के मामले का पर्दाफाश, एक आरोपी गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो.

मुंबई:

मुंबई पुलिस ने वेबसाइटों के जरिए निवेशकों को ठगने के मामले का खुलासा किया है. डीसीपी जोन 9 के अभिषेक त्रिमुखे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस इन्वेस्टरों को ठगने के मामले का पर्दाफाश किए जाने की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आरोपी आमिर याकूब शेख को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी ईशा अहमद खान ब्रिटेन का रहने वाला है और फरार है. उन्होंने बताया कि 5 से 6 अलग-अलग तरह की वेबसाइट बनाकर लोगों को ठगा गया है.

उन्होंने बताया कि रेयर कॉइन्स की अंतरराष्ट्रीय बाजार में बहुत कीमत है, ये बताकर अच्छे रेट ऑफ रिटर्न्स का लालच देकर अब तक 15 से 16 करोड़ रुपये ठगे गए हैं. यह मामला खार पुलिस ने पकड़ा है. लोगों को पहले वर्चुअल कॉइन्स दिए गए. बाद में मांगने पर फिजिकली कॉइन्स भी दिए लेकिन उसे डिब्बे में ही रखने को कहा था.


पुलिस ने जब पकड़ा तो पता चला है कि दिए गए सारे कॉइन्स चोर बाजार से लिए गए हैं. पुलिस की अपील है कि लोग इस तरह के लोगों के झांसे में नहीं आएं. पुलिस ने बेंगलुरु से 917 कॉइन्स जप्त किए हैं. कन्नड़ के मशहूर अभिनेता राजकुमार के कॉइन्स भी बनाकर ट्रेडिंग का प्लान था. इसके मास्टरमाइंड ने EA Rarcoa Collectibles Private Limited नाम की वेबसाइट बनाई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


शिक़ायतकर्ता से 72 लाख की ठगी की गई है. पुलिस ने कंपनी के 6 बैंक अकाउंट सील कर दिए हैं. गिरफ्तार आरोपी आमिर याकूब शेख ने ही चोर बाजार से कॉइन्स खरीदकर उसे रेयर कॉइन्स बताया. कमोडिटी ट्रेडिंग के तहत इन्वेस्टर को ठगा जा रहा था. मास्टरमाइंड ईशा अहमद खान ने मुम्बई में BKC में और बेंगलुरु के बड़े मॉल में दफ़्तर बनाकर अपना सेटअप कर रखा था.