प्रधानमंत्री बेरोजगार भत्ता योजना के नाम पर ठगी करने वाले फर्जी वेबसाइट को दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने बंद करवाया

प्रधानमंत्री बेरोजगार भत्ता योजना के नाम पर ठगी करने के लिए बनाई गई एक फर्जी वेबसाइट को दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने बंद करा दिया है.

प्रधानमंत्री बेरोजगार भत्ता योजना के नाम पर ठगी करने वाले फर्जी वेबसाइट को दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने बंद करवाया

दिल्ली पुलिस ने फर्जी वेबसाइट को बंद करवाया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री बेरोजगार भत्ता योजना के नाम पर ठगी करने के लिए बनाई गई एक फर्जी वेबसाइट को दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने बंद करा दिया है. पुलिस के मुताबिक अब तक फर्जी वेबसाइट के जरिये कई लोगों से ठगी की जा चुकी है,इस वेबसाइट की जानकारी लगातार कुछ लोग वॉट्स एप ग्रुप में कर रहे थे. साइबर सेल के डीसीपी अन्येश रॉय के मुताबिक सोशल मीडिया से यह देखा गया कि प्रधानमंत्री बेरोजगार भत्ता योजना 2020 के नाम से एक फर्जी वेबसाइट के यूआरएल/लिंक को नागरिकों से ठगी करने के लिए अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और व्हाट्सएप के जरिए वायरल किया जा रहा था,और इसके जरिये ठगी की जा रही थी.

सोशल मीडिया फर्जी फॉलोअर्स केस में एक आरोपी और गिरफ्तार


जानकारी मिलने के साथ ही फर्जी वेबसाइट को बंद कर दिया गया है,जिससे लोगों को ठगी से बचाया जा सके. साइबर सेल ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. जिन लोगों के द्वारा ये फ़र्ज़ी वेबसाइट बनाई गई है उनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. वेबसाइट के बारे में  गूगल से डिटेल मांगे गए हैं, पुलिस के मुताबिक लोग सही सरकारी वेबसाइटों पर ही भरोसा करें और वेबसाइट पर किसी भी तरह से पैसों के लेनदेन करने से पहले सावधानी बरतें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:पर्यावरण के मुद्दे उठाने वाली 3 वेबसाइट को अचानक बंद किया गया