फर्जी चेक के जरिए पैसा निकालने की कोशिश, एनजीओ मालिक समेत तीन गिरफ्तार

एक अस्पताल के एकाउंट से 68 लाख रुपये निकालने की कोशिश कर रहे थे आरोपी, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने धरदबोचा

फर्जी चेक के जरिए पैसा निकालने की कोशिश, एनजीओ मालिक समेत तीन गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने एक एनजीओ के मालिक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. ये लोग फर्ज़ी चेक के जरिए एक अस्पताल के एकाउंट से 68 लाख रुपये निकालने की कोशिश कर रहे थे. क्राइम ब्रांच के डीसीपी भीष्म सिंह के मुताबिक उत्तरी पूर्वी दिल्ली के एक बड़े अस्पताल के डायरेक्टर ने शिकायत दी कि उनके अस्पताल के एकाउंट से कोई फ़र्ज़ी चेक लगाकर 68 लाख रुपये निकालने की कोशिश कर रहा था, जबकि उन्होंने ऐसा कोई चेक जारी नहीं किया है. 


जैसे ही उन्हें बैंक से मैसेज आया उन्होंने एकाउंट में लेनदेन बंद करा दिया है. जांच में ये पता चला कि फ़र्ज़ी चेक 6 जुलाई 2019 को एक एनजीओ केयर एंड लाइफ स्टाइल फाउंडेशन की तरफ से पश्चिम विहार के सहकारी बैंक में लगाया गया था. बैंक के मैनेजर ने बताया कि चेक एकाउंट होल्डर एनजीओ के प्रेसीडेंट अरविंद कुमार को लौटा दिया गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसके बाद पुलिस ने 28 फरवरी को अरविंद कुमार को गिरफ्तार कर लिया. अरविंद ने पूछताछ में बताया कि मई 2019 में उसे लोकेंद्र नाम का शख्स मिला था. उसने बताया कि उसके पास 68.70 लाख का एक चेक है,अगर ये चेक अरविंद अपने एकाउंट के जरिए लगा देगा तो ये पूरा पैसा उसके एकाउंट में आ जाएगा. इसके बाद पुलिस ने आरोपी लोकेंद्र और उसके एक साथी कुलभूषण को गिरफ्तार कर लिया. इन दोनों ने ही हॉस्पिटल का फ़र्ज़ी चेक तैयार किया था.