विज्ञापन

धोनी- रोहित नहीं बल्कि यह दिग्गज है भारतीय क्रिकेट का सबसे महान कप्तान, युवराज सिंह ने बताया

Yuvraj Singh on best indian captain, युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भारतीय कप्तान को लेकर एक बड़ा ऐलान कर दिया है. युवी ने भारत के बेस्ट कप्तान का ऐलान किया है.

धोनी- रोहित नहीं बल्कि यह दिग्गज है भारतीय क्रिकेट का सबसे महान कप्तान, युवराज सिंह ने बताया
Yuvraj Singh on Best captain in Indian Cricket

Yuvraj Singh on Indian Favourite Captain: भारत के दिग्गज क्रिकेटर रहे युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने अपने फेवरेट कप्तान के नाम का खुलासा किया है. युवी ने सौरव गांगुली, धोनी, राहुल द्रविड़ और कुंबले  में से अपना फेवरेट कप्तान चुना है.  क्लब प्रेयरी फायर के यू-ट्यूब चैनल पर युवराज सिंह ने एडम गिलक्रिस्ट और माइकल वॉन के साथ बात करते हुए भारत के बेस्ट कप्तान को लेकर अपनी पसंद बताई है. 

सिक्सर किंग के नाम से विख्यात युवराज सिंह (Yuvraj Singh ON Sourav Ganguly) ने चैनल पर बात करते हुए कहा, "मैं अपने करियर में ज्यादा तर सौरव गांगुली और धोनी की कप्तानी में खेला हूं. मैं टीम में उस समय आया जब सौरव भारत के कप्तान थे. गांगुली की कप्तानी में अच्छी बात ये थी कि उन्होंने मुझे काफी आत्मविश्वास दिया. उन्होंने हमें अपनी कप्तानी में काफी मौके दिए. उस समय मैं युवा था, गांगुली ने मुझे लगातार मौके दिए."

युवी ने आगे कहा, "गांगुली ने मुझे , सहवाग और भज्जी को मौके दिए और लगातार मैच में उतारा जिससे हमारा आत्मविश्वास लगातार आगे बढ़ा. जहीर खान को भी गांगुली ने आगे बढ़ाया है. गांगुली को टैलेंट के बारे में पता था. उन्हें पता था कि ये खिलाड़ी आने वाले समय में मैच विनर बन सकते हैं."

युवी ने आगे कहा, "गांगुली के बाद कुछ समय के लिए राहुल ने टीम की कप्तानी संभाली और फिर धोनी टीम के कप्तान बने. "

गैरी कर्स्टन के कारण टीम इंडिया ने जीता विश्व कप 

धोनी (Yuvraj Singh ON MS Dhoni) की कप्तानी पर बात करते हुए युवी ने कहा, "देखिए जब धोनी कप्तान थे तो हमारे पास एक बेहतरीन कोच भी था. गैरी कर्स्टन..जिसने टीम के साथ मिलकर हमें आगे बढ़ाया और हमें बतौर टीम काफी सफलता मिली.गैरी कर्स्टन ने वो शख्स थे जिन्होंने हमें एहसास दिलाया कि हम वर्ल्ड कप जीत सकते हैं. हम टेस्ट में नंबर वन बन सकते हैं. "

युवराज सिंह ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "धोनी भी एक शानदार कप्तान थे. सौरव ज्यादा आक्रमक थे और हमेशा टीम को आगे ले जाने के बारे में सोचते थे. मुझे धोनी के बारे में सबसे अच्छी बात ये लगती थी कि उनके पास हमेशा' प्लान बी' होता था. यदि 'प्लान ए' काम नहीं करता था तो हम प्लान बी के साथ खेलते थे. मैंने अपने करियर में अलग-अलग तरह के कप्तान के साथ खेला 

युवराज सिंह ने कहा, "बाद में कुंबले टेस्ट कप्तान बने. कुंबले एक ऐसे कप्तान थे जो हमेशा आगे आते थे. मुश्किल समय में वो हमेशा आगे आते थे. यदि टीम मुश्किल में हैं तो वो आगे आते थे और गेंद को लेकर गेंदबाजी करते थे. वो ऐसे कप्तान थे जो मुसीबत आने पर सबसे आगे रहते थे. कुंबले कप्तान के तौर पर महान थे. ऐसे कप्तान आप चाहते हैं जो आगे आकर मुश्किल का सामने करे. उनके पास वह क्षमता थी. "

सौरव गांगुली फेवरेट कप्तान

युवी ने आगे कहा, "लेकिन मैं कहूंगा कि सौरव मेरे लिए वो कप्तान थे जिन्होंने टीम को बनाया. उन्होंने युवा खिलाड़ियों को आगे लगाकर उन्हें मैच विनर बनाया. मैं सौरव को अपना फेवरेट कप्तान कहूंगा. 

रोहित टी-20 के बेस्ट कप्तान

युवी ने रोहित शर्मा को टी-20 का बेस्ट कप्तान करार दिया है. युवी ने कहा, "एक खिलाड़ी के तौर पर मैं टी20 क्रिकेट के लिए रोहित शर्मा को चुनूंगा. वह एक बेहतरीन कप्तान हैं और वह अपनी बल्लेबाजी से खेल को बदल सकते हैं - वह मेरी पहली पसंद होंगे."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MS Dhoni IPL 2025: "मत जाओ, मत जाओ..." ऐसा लगा कि शेर घुस गया, धोनी को लेकर मोहित शर्मा का बड़ा खुलासा
धोनी- रोहित नहीं बल्कि यह दिग्गज है भारतीय क्रिकेट का सबसे महान कप्तान, युवराज सिंह ने बताया
Jasprit Bumrah is the best fast bowler across all three formats ahaed of ind vs ban 2nd test
Next Article
Steve Smith: स्टीव स्मिथ ने विश्व क्रिकेट के इस दिग्गज गेंदबाज़ को बताया टी20, वनडे और टेस्ट का सुपरस्टार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com